Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TATA ने भारतीय सेना के लिए बनाई TATA Safari Storm, शुरू की डिलिवरी, जानें इसकी फीचर्स

भारत की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत टाटा मोटर्स अपनी दमदार कार सफारी स्टॉर्म को डिलिवर करना शुरू कर दिया है।

TATA ने भारतीय सेना के लिए बनाई TATA Safari Storm, शुरू की डिलिवरी, जानें इसकी फीचर्स
X

भारत की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत टाटा मोटर्स अपनी दमदार कार सफारी स्टॉर्म को डिलिवर करना शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही मारुति सुजुकी की जिप्सी ने भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दी है, लेकिन अब टाटा की स्पेशल कार सफारी स्टार्म सेना में अपनी सेवाएं देंगी और इसके साथ ही सफारी स्टार्म ने जिप्सी को रिपलेस कर दिया है। टाटा मोटर्स भारतीय सेना में करीब 3,192 यूनिट्स को डिलिवर करेगा।

ये भी पढ़े: Honor 7A और Honor 7C लॉन्च, MI Note 5 Pro को कड़ी टक्कर- जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए सफारी स्टॉर्म यूनिट्स में स्टैंडर्ड मॉडल से अलग कुछ बदलाव किए है, जिसमें इस कार अलग रंग दिया गया है। वहीं इस कार में फ्रंट के साथ रियर बंपर में ब्लैकआउट लैम्पस दिए है, जो हॉरिजॉन्टल लाइट बीम को प्रोजक्ट करते है।

वहीं दूसरी तरफ कार विशेषयज्ञो का मानना है कि यह कार सेना के हिसाब से काफी मजबूत और दमदार कार है।

वहीं कंपनी सफारी स्टॉर्म में हार्ड टॉप, 800 किलोग्राम लोडिंग क्षमता के लिेए और एयर कंडिशनिंग के फीचर दिए है। कंपनी सेना को दिए जाने वाली कार को मैट ग्रीन रंग से कलर किया है, इसमें कंपनी ने क्रोम का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

यहां तक कि इस कार में इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक के पार्ट्स को भी हरे रंग से रंगा गया है और इसकी बॉडी का कलर मैच हो सके।

कंपनी ने दो एेक्सेसरीज पर हरा रंग नहीं किया है, जिसमें फुटबोर्ड और रूफ रेल्स शामिल है। वहीं टाटा मोटर्स ने युद्ध की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस कार में आगे और पीछे दो ब्लैक आउट लैम्पस दिए है, जिससे इस कार यूद्ध में किसी को नहीं देखा जा सके है।

बता दें कि कंपनी इस कार में पिंटल हुक, के साथ बोनट पर एंटीना दिया है और फ्रंट बंपर पर स्पॉटलाइट्स दी है। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर के हिसाब से इसमें बेहतरीन अंडरबॉडी सेफ्टी दी है।

ये भी पढ़े: इन देश में 50 रुपए से भी कम पर मिला है पेट्रोल और डीजल

टाटा सफारी स्टॉर्म स्पेसिफिकेशन

कंपनी इस कार में हाई ग्राउंड क्लियरेंस दिया है, जिसके तहत इसमें 4 वील ड्राइव और लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस दिया गया है। कंपनी ने इस सफारी स्टॉर्म ने आर्मी एडिशन में 2.2 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बोचाचर्ज्ड इंजन दिया है, जो 154 बीएचपी की पावर और 400 न्यूटन टॉर्क जनरेट करता है। वहीं कंपनी ने इस कार में 6 स्पीड मैन्यु्अल गियरबॉक्स दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story