Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IKEA ने खुला अपना पहला स्टोर, 200 रुपए से कम में मिलेंगे प्रोडक्ट्स, ग्राहकों होगा फायदा

मल्टीनेशनल कंपनी आइकिया ने भारत में अपना पहला स्टोर खोल दिया है। आइकिया ने हैदराबाद में 13 एकड़ में इस स्टोर को खोला है और साथ ही यह आइकिया का सबसे साइज में बड़ा स्टोर है।

IKEA ने खुला अपना पहला स्टोर, 200 रुपए से कम में मिलेंगे प्रोडक्ट्स, ग्राहकों होगा फायदा
X

मल्टीनेश्नल कंपनी आइकिया ने भारत में अपना पहला स्टोर खोल दिया है। आइकिया ने हैदराबाद में 13 एकड़ में इस स्टोर को खोला है और साथ ही यह आइकिया का सबसे साइज में बड़ा स्टोर है।

इस स्टोर में करीब 1,000 से ज्यादा ग्राहक चीजें खरीद सकते है और साथ ही आइकिया ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट्स पर भारी छूट भी देगा। इस स्टोर में आइकिया किचन के प्रोडक्ट्स के साथ होम अप्लाइंसिस भी दे रहा है और इस स्टोर में कई चीजें ग्राहकों को 200 रुपए से कम में भी मिलेगी।

ये भी पढ़े: Whatsapp ने फेक न्यूज और मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए उठा बड़ा कदम, इन चीजों पर भी हो रही टेस्टिंग

आइकिया एक मल्टीनेश्नल कंपनी है। जो कि फर्नीचर से लेकर घर के सारे सामान उपलब्ध करवाती है। साथ ही यह कंपनी अपने ग्राहकों को सभी प्रोडक्ट्स किफायती दामों पर दे रही है। इस वजह से उसके कुल उतपादक 7,500 में से एक हजार से ज्यादा प्रोडक्ट्स 200 रुपए से कम में मिल रही है।

आइकिया अपने स्टोर में 1000 से ज्यादा वाले रेस्टोरेंट खोला है, जिसमें भारतीय खाने के साथ दुनिया भर के खाना भी होगा। वहीं इन रेस्टोरेंट में स्वीडन की मश्हूर मीटबॉल्स सिर्फ 149 रुपए में मिलेगी और साथ ही बिरयानी सिर्फ 99 रुपए में मिलेगी।

आइकिया के रिटेल इंडिया के अधिकारी ने कहा है कि इस स्टोर में करीब 950 कर्मचारी होंगे और करीब आधी महिलाएं भी होंगी। उन्होंने आगे कहा है कि भारत का बाजार हमारे लिए अहम है और कंपनी की यूजना है कि भारत में 40 शहरों में स्टोर खोले जाए।

आइकिया हैदराबाद के बाद 2019 में इस स्टोर को मुबई में खोलेगी और बाद में बेंगलुरु और गुरुग्राम में स्टोर खोले जाएंगे।

ये भी पढ़े: स्वातंत्रता दिवस के अवसर पर ग्राहकों को पेटीएम, अमेजन और फ्लिपकार्ट दे रही है बिग डिस्काउंट, जानें डील्स

बता दें कि आइकिया को उम्मीद है कि कंपनी एक साल में करीब 60 लाख ग्राहकों को अपने साथ ले आएगी। इस स्टोर के खुलने से पहले ही आइकिया ने 1,000 घरों में जा कर सर्वे किया था, इस सर्वे के नतिजे के आधार पर प्रोडक्ट्स के दाम रखे गए है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story