Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Idea ने इन 9 सर्कल में शुरू की 4G सेवा, मिल सकता है 30 जीबी डेटा मुफ्त, जाने क्या है पूरा प्लान

भारत में निजी टेलीकॉम कंपनी आईडिया ने 9 नए टेलीकॉम सर्कल में 4 जी वीओएलटीई की सेवा देना शुरू कर दी है। जिसमें मुंबई, हरियाणा, यूपी ईस्ट, बिहार-झारखण्ड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में शामिल है।

Idea ने इन 9 सर्कल में शुरू की 4G सेवा, मिल सकता है 30 जीबी डेटा मुफ्त, जाने क्या है पूरा प्लान
X

भारत में निजी टेलीकॉम कंपनी आईडिया ने 9 नए टेलीकॉम सर्कल में 4 जी वीओएलटीई की सेवा देना शुरू कर दी है, जिसमें मुंबई, हरियाणा, यूपी ईस्ट, बिहार-झारखण्ड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में शामिल है।

वहीं आईडिया ने पूरे देश के 15 सर्कल में अपनी 4 जी की वीओएलटीई की सेवा देना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ इन 9 नए सर्कल से पहले आईडिया गुजरात, केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र-गोवा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में वीओएलटीई की सेवा दे रहा है। इस सेवा को आईडिया ने सबसे पहले अपने कर्मचारियों पर आजमाया था।
नई जानकारी के अनुसार आईडिया के यूजर्स को वीओएलटीई के चुनने के बाद 30 जीबी डेटा दिया जाएगा, साथ ही शुरूआती सर्कल में 20 जीबी डेटा से ज्यादा दिया जाएगा और जहां पर कंपनी ने 10 जीबी डेटा देना शुरू किया था।
इसके साथ ही यूजर को पहली वीओएलटीई की कॉल करते ही 10 जीबी डेटा मिल जाएगा और कंपनी अतिरिक्त 10 जीबी डेटा 4 हफ्ते के बाद फीडबैक देने पर ही दिया जाएेगा। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि अगर यूजर 4 जी नेटवर्क के क्षेत्र से बाहर आएगा तो 3जी/2जी डेटा अपने आप चालू हो जाएगा।
वीओएलटीई सिंगल रेडियो वॉयस कॉल कंटिन्युटी सेवा के माध्यम से चल रही है, यहां यूजर की कॉल कनेक्टिविटी में भी कोई रुकावत नहीं आएगी। इसके साथ ही लेटस्ट डेटा ऑफर यूजर की पहली वीओएलटीई कॉल के तुरंत बाद मिल जाएेगा।
साथ ही यूजर को यह ध्यान रखना होगा कि वीओएलटीई कॉल वर्तमान वॉयस टैरिफ प्लान की दर से चार्ज किया जाएगा।
बता दें कि आईडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शशि शंकर ने कहा है कि अब हम 15 बाजारों में आईडिया अपने यूजर्स को वीओएलटीई कॉल के बाद 10 जीबी डेटा दिया जाएगा। नेटवर्क के बढ़ने के साथ हम यूजर को उनके बजट के हिसाब से बेहतर वॉयस और डेटा प्लान देने की तैयारी कर रहे है।
उन्होंने आगे कहा है कि यूजर इन सर्कल में वीओएलटीई की सेवा को अपडेट भी कर सकते है और इन अपडेट के लिए यूजर्स को 4 जी फोन की जरूरत होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story