Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐपल और सेमसंग को पछाड़कर, यह बनी भारतीयों की पसंदीदा मोबाइल फोन ब्रांड

इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन (IDC) ने भारत में बिकने वाले फोन का डाटा जारी किया है।

ऐपल और सेमसंग को पछाड़कर, यह बनी भारतीयों की पसंदीदा मोबाइल फोन ब्रांड
X

इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन (IDC) ने भारत में तीसरे क्वार्टर में मोबाइल फोन के बिक्री का रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार 'सैमसंग' और चीनी कंपनी 'जियोमी' भारतीय ग्राहकों के सबसे पसंदीदा मोबाइल फोन ब्रांड है। इन दोनों कंपनी का भारतीय बाजार में 23.5 फीसदी की हिस्सेदारी है।

यह भी पढ़ें- Infinix Zero 5: इस फोन में 6GB रैम के साथ है जबरदस्त कैमरा भी, जानें कीमत और फीचर्स

भारतीय ग्राहकों का दूसरा सबसे पसंदीदा ब्रांड 'लेनेवो' है जिसका भारतीय बाजार में 9 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। जबकि 2015 में आई चीनी कंपनियां 'वीवो' और 'ओप्पो' का क्रमश: 8.5 और 7.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। वहीं 27.6 प्रतिशत लोग अन्य किसी ब्रांड के फोन खरीदते हैं।

इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन (IDC) के रिपोर्ट के मुताबिक इस तिमाही में करीब 4 करोड़ मोबाइल फोन भारत में बिके हैं। पिछली तिमाही के मुकाबले इस तिमाही के सेल में 19 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। प्री-दिवाली सेल की वजह से मोबाइल फोन की रिकार्ड बिक्री हुई है।

यह भी पढ़ें- Suzuki Intruder 150: 1 लाख से भी कम कीमत की क्रूजर बाइक, जानें माइलेज और फीचर्स

जियोमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंड और मैनेजिंग डाइरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके अपने ग्राहकों का शुक्रिया अदा किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक जियोमी की ही 'एम आई रेडमी नोट 4' भारत का बेस्ट सेलिंग मोबाइल फोन बनी हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story