Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो 2018: इन खास फीचर्स से लैस है Hyundai i20 का नया वर्जन, जानें कीमत

8 फरवरी से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो की उल्टी गिनती चालू हो गई है। हर दो साल में एक बार लगने वाले इस ऑटोमोबाइल्स मेले में कार कंपनियां अपने वाहन शोकेस और लॉन्च करने की तैयारी में है।

ऑटो एक्सपो 2018: इन खास फीचर्स से लैस है Hyundai i20 का नया वर्जन, जानें कीमत
X

8 फरवरी से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो की उल्टी गिनती चालू हो गई है। हर दो साल में एक बार लगने वाले इस ऑटोमोबाइल्स मेले में कार कंपनियां अपने वाहन शोकेस और लॉन्च करने की तैयारी में है।

जापानी कार मेकिंग कपनी और भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई ने इस बार अपनी कई गाड़ियां शोकेस करने की तैयारी में है। इसी लिस्ट में हुंडई मोटर्स इंडिया ने अपनी पॉपूलर कार Hyundai i20 का नया वर्जन ऐक्टिव फेसलिफ्ट एकदम नए फीचर्स के साथ उतारने वाली है।

भारत में यह कार काफी ज्यादा पसंद की जाती है और बाजार के इस सैगमेंट में लगातार बढ़ते मुकाबले को देखते हुए कंपनी ने इस कार को बेहतरीन किस्म के अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है। i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के साथ ही हुंडई बहुत से प्रोडक्ट्स को शोकेस भी करने वाली है और ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी का पवेलियन देखने लायक होगा।

इन खास फीचर्स से होगा लैस

हुंडई इंडिया ने इस कार को फिलहाल चल रही कंपनी की डिजाइन फिलॉसफी पर बनाया है। गौरतलब है कि यह कार i20 पर आधारित है और इसे नई ट्रैपेज़ॉइडल फ्रंट ग्रिल, पतले आकार के हैडलैंप्स और हनीकॉम्ब स्टाइल दिया है।

572

लेटेस्ट डिजाइन

कंपनी ने नई कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ ही इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी हैं। नए फॉग लैंप को मिलाकर इस कार को हुंडई ने बेहतरीन लुक और स्टाइल दिया है। कार सब-4 मीटर होगी और इसकी लंबाई 3995 एमएम है, वहीं इसकी चौड़ाई 1760 एमएम है। कंपनी ने कार में 1555 एमएम का उूंचाई दी है वहीं कार का व्हीलबेस पूराने मॉडल जितना ही 2570 एमएम रखा है। ग्राउंड क्लियरेंस के मामले में ये कार काफी बेहतर है जो 190 एमएम रखा गया है।

बेहतरीन इटीरियर

हुंडई ने इस कार को अच्छे बाहरी बदलावों के साथ बेहतरीन इंटीरियर भी दिया है जिसे एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है।

571

पॉवरफुल इंजन

इन बदलावों के बाद बारी आती है कार के इंजन की, तो हमें नहीं लगता कि हुंडई इसमें कोई तकनीकी बदलाव करेगी। कंपनी कार में 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 83 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा कंपनी 1.4-लीटर डीजल इंजन भी मुहैया कराएगी जो 89 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा। फिलहाल कंपनी इस कार के दोनों वेरिएंट को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च करेगी।

573

कीमत

इस नए i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट की कीमत के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि इस कार की कीमत बेस मॉडल्स एवं पहले के सभी मॉडल्स से ज्यादा होगी।

यह भी पढ़ें-

ऑटो एक्सपो 2018: इस बार इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर रहेगा जोर, इन कंपनियों के वाहन होंगे लॉन्च

इस वजह से भारत में बंद हो सकता है इस प्रसिद्ध मोबाइल कंपनी का कारोबार

फेसबुक के बारे में ये सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे आप, भरे हुए हैं करोड़ों एंजल प्रिया

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story