Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हुंडई की ये नई एसयुवी पड़ेगी सब पर भारी, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

कंपनी ने अपने इस एसयूवी को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी शोकस किया था। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को ''बेबी क्रेटा'' कहा जा रहा है।

हुंडई की ये नई एसयुवी पड़ेगी सब पर भारी, जबरदस्त फीचर्स से है लैस
X

हुंडई मोटर्स इंडिया ने अभी हाल में ही नेकस्ट जेनरेशन वरना को लॉंन्च करने की घोषणा की है। इसके ठीक बाद कंपनी 2018 में अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में लॉन्च करेगी।

कंपनी ने अपनी इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को HND-14 कोडनेम दिया है। कंपनी ने अपने इस एसयूवी को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी शोकस किया था। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 'बेबी क्रेटा' कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- आज लॉन्च हो रही है रॉयल एनफील्ड की 411cc वाली बाइक, जानें कीमत एवं फीचर्स

हुंडई मोटर इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्तव ने कहा, 'हमारा सफर हुंडई सैंटा फे से शुरू हुआ था। हम जल्द ही ट्यूशॉ को लॉन्च करने वाले हैं जो लाइन-अप में क्रेटा से ऊपर होगी। केट्रा के ठीक नीचे की जगह खाली है जिसकी डिमांड बहुत ज्यादा है इसलिए कंपनी इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को लेकर आ रही है।'

कंपनी की ये कोशिश है कि भारत में बढ़ते एसयूवी मार्केट पर जल्द से जल्द मज़बूत पकड़ बना ली जाए। हुंडई की स्वामित्व वाली कार ब्रांड 'किया' भी बहुत जल्द भारत में कदम रखने वाली है और उससे भी कंपनी को काफी उम्मीदें हैं।

जबरदस्त फीचर्स से है लैस

सूत्रों की मानें तो इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर हुंडई आई20, आई20 एक्टिव क्रॉसओवर और हुंडई क्रेटा को तैयार किया गया है।

कंपनी ने इस गाड़ी के इंजन को लेकर भी अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन खबरों के मुताबिक इस नई एसयूवी में 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और 1.4-लीटर CRDi डीज़ल इंजन लगा हो सकता है।

हुंडई की इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, महिंद्रा टीयूवी300, महिंद्रा स्कार्पियो और टाटा मोटर्स की जल्द लॉन्च होने वाली टाटा नेक्सन से होगा।

यह भी पढ़ें- आधार कार्ड की जानकारी इन आसान तरीकों से रख सकते हैं सुरक्षित

कीमत एवं लॉन्च

कंपनी अपनी इस बहुप्रतीक्षित एसयुवी को इसी साल लॉन्च करने की तैयारी में है। सूत्रों की मानें तो इस दमदार एसयुवी की अनुमानित कीमत 7.5 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए के बीच रहने की संभावना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story