Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो 2018: लॉन्च हुई हुंडई की ''Elite i20, जानें कीमत और फीचर्स

जापानी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स ने भी अपनी नई i20 कॉन्सैप्ट कार को लॉन्च किया।

ऑटो एक्सपो 2018: लॉन्च हुई हुंडई की Elite i20, जानें कीमत और फीचर्स
X

दुनिया के सबसे बड़े ऑटो शो की शुरुआत हो चुकी है। भारत के साथ-साथ कई विदेशी कंपनियों ने अपने कॉन्सैप्ट मॉडल्स को पेश किया। जापानी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स ने भी अपनी नई Elite i20 कॉन्सैप्ट कार को लॉन्च किया।

आपको बता दें i20 हुंडई की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी के पुराने मॉडल्स को लोगों ने काफी पसंद किया था।

इन बदलाव के साथ हुई लॉन्च

कंपनी ने अपने इस लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक कार के डिजाइन में बहुत बदलाव तो नहीं किया लेकिन फिर भी इसके फ्रंट ग्रिल और हैडलैंप्स के डिजाइन में बदलाव किया गया है। हैडलैंप्स के आकार को कम किया गया है जिसकी वजह से ये कार को एक आकर्षक लुक देंगे।

इसके साथ ही कंपनी ने इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए हैं, इसके अलावा इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और नए डिजाइन के फॉग लैंप भी दिए गए हैं। इसकी लंबाई 3995mm और चौड़ाई 1760mm दी गई है। वहीं इसकी ऊंचाई 1555mm है। इसका व्हीलबेस 2570mm है।

771

आधुनिक फीचर्स से होगी लैस

हुंडई की इस नई i20 को अब पहले से ज्यादा लग्जरी फीचर्स से लैस किया गया है। इस नई कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि पहले से बड़ा है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है।

इंजन में नहीं हुआ बदलाव

कंपनी ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। पहले की तरह ही इसमें 1.2 लीटर के कप्पा पेट्रोल इंजन लगा है जो 83 बीएचपी की ताकत पैदा करता है। वहीं नई i20 डीजल वर्जन में 1.4 लीटर का इंजन दिया है और यह इंजन 89bhp की ताकत पैदा करता है।

772

कीमत

इस कार की कीमत की बात करें तो इसके बेस मॉडल की कीमत 5 लाख रुपए रखी गई है। इसके अन्य मॉडल्स की बात करें तो इसके अन्य मॉडल्स की कीमत 5 लाख से 9 लाख के बीच रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें-

TVS ने लॉन्च की स्मार्ट स्कूटर, इस खास वजह से है चर्चा में, जानें कीमत

ऑटो एक्सपो 2018: मारुति की इस नई कार ने मचाई धूम, इन जबरदस्त फीचर्स से है लैस

BSNL ने दिया ग्राहकों को तोहफा, अब 3 महीने तक फ्री में करें अनलिमिटेड बातें

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story