Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब आप भी बिना स्क्रीनशॉट के Whatsapp पर किसी के मैसेज कर सकेंगे सेव, जानें कैसे

दुनियाभर के यूजर्स के बीच इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp बहुत ही लोकप्रिय है और सभी इस मैसेजिंग के लिए इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स व्हाट्सऐप पर टेक्सट मैसेज के साथ वीडियो और ऑडियो कॉल करते हैं।

whatsappwhatsapp

दुनियाभर के यूजर्स के बीच इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp बहुत ही लोकप्रिय है और सभी इस मैसेजिंग के लिए इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स व्हाट्सऐप पर टेक्सट मैसेज के साथ वीडियो और ऑडियो कॉल करते हैं। इसके अलावा व्हाट्सऐप पर लोग फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स तक शेयर करते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि आप किसी के साथ जरूरी चैट करते हैं और चैट को सुरक्षित रखने के लिए आप चैट का स्क्रीनशॉर्ट ले लेते हैं। आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से बिना स्क्रीनशॉर्ट लिए ही चैट को सेव कर सकेंगे। इसके अलावा आप इस फीचर की मदद से ग्रुप चैट के साथ प्राइवेट चैट को बुकमार्क कर सेव कर सकते हैं।

व्हाट्सपऐप के इस फीचर को एंड्रयॉयड, आईओएस और विंडो यूजर्स बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं व्हाट्सऐप के खास फीचर के बारे में....

ऐसे बिना स्क्रीनशॉर्ट के व्हाट्सऐप पर सेव करें चैट

1. बिना स्क्रीनशॉर्ट मैसेज सेव करने के लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सऐप को ओपन करना होगा।

2. व्हाट्सऐप को ओपन करने के बाद आपको जिस चैट को सेव करना है उसे ओपन करना होगा।

3. इतना करने के बाद आपको उस चैट को बुकमार्क करने के लिए मैसेज पर टैप कर होल्ड करना है।

4. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक स्टार दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करना है।

5. जैसे ही आप स्टार पर क्लिक करेंगे, तब आपकी चैट बुकमार्क बन जाएगी और इसके बाद सेव हो जाएगी। इस प्रोसेस की मदद से आप बिना स्क्रीनशॉर्ट के ही चैट सेव कर सकेंगे।

आईओएस यूजर्स ऐसे करें चैट सेव

1. आईओएस यूजर्स को मैसेज सेव करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सऐप ओपन करना होगा।

2. इसके बाद यूजर्स जिस चैट को सेव करना चाहते है उसे ओपन करना होगा।

3. इतना करने के बाद यूजर्स को मैसेज पर क्लिक कर होल्ड करना होगा और इसके बाद स्टार का ऑप्शन दिखाई देगा।

4. जैसे ही यूजर्स को स्टार का ऑप्शन दिखाई देगा तो उसके बाद यूजर्स को उस क्लिक करना होगा। ऐसा करने से यूजर्स बिना स्क्रीनशॉर्ट लिए ही मैसेज को सेव कर सकेंगे।

Share it
Top