Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Honor 7A की ऑनलाइन बिक्री शुरू, जानिए कैसे करें बुक- ऐसे हैं फीचर्स और कीमत

भारत में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Honor ने इस महीने की शुरूआत में अपना नया स्मार्टफोन हॉनर 7A को लॉन्च किया था, जिसके बाद आज ठीक 12 बजे से इस फोन की बिक्री शुरू हो जाएगी।

Honor 7A की ऑनलाइन बिक्री शुरू, जानिए कैसे करें बुक- ऐसे हैं फीचर्स और कीमत
X

भारत में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Honor ने इस महीने की शुरूआत में अपना नया स्मार्टफोन हॉनर 7A को लॉन्च किया था, जिसके बाद आज ठीक 12 बजे से इस फोन की बिक्री शुरू हो जाएगी।

वहीं कंपनी ने इस फोन के साथ ही अपना नया स्मार्टफोन हॉनर 7C को भी लॉन्च कर दिया है और कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स को खास तौर पर मिड रेंज के ग्रहाकों के लिए बनाया है।

हॉनर ने अपना नया स्मार्टफोन हॉनर 7A को फ्लिपकार्ट पर बिकने के लिए उपलब्ध करवाया है, कंपनी ने फिलहाल अभी हॉनर ने हॉनर 7A का 3 जीबी वाला वेरियंट लॉन्च किया है।

वहीं कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये रखी है और यह स्मार्टफोन कई कलर वेरियंट में लॉन्च हुआ है, जिसमें ब्लैक, गोल्ड, ब्लू कलर शामिल है। दूसरी तरफ जियो भी टेलीकॉम मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए हॉनर के नए स्मार्टफोन हॉनर 7A पर कई सारे आर्कषक ऑफर दे रहा है, जिसमें जियो के यूजर को 2,200 रुपये का कैशबैक है और 50 जीबी का डेटा शामिल है।

Honor 7A के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच का आईपीएस एलसीडी का डिस्प्ले दिया है, जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है, साथ ही यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 का प्रोसेसर दिया है और यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ ईएमयूआई 8.0 पर चलता है। वहीं कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3 जीबी की रैम दी है।

हॉनर ने भारत में सिर्फ एक ही वेरियंट को लॉन्च किया है, जिसमें 2 जीबी रैम है और इस वेरियंट को भारतीय स्मार्टफोन बाजार नहीं उतारा गया है। बल्कि इसके बदले हॉनर के 3 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है।

इस वेरियंट में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13 और 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और साथ ही फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जिसमें एफ/2.2 अपर्चर वाला सेंसर है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सॉफ्ट सेल्फी लाइट का कैमरा दिया है।

वहीं कंपनी ने इस फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, वहीं अगर इस फोन की कनेक्टिविटी की बात करे तो इस फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया है।

अन्य फीचर्स

हॉनर ने इस स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिया है और इस स्मार्टफोन के रियर पैनल में एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसके साथ ही इस फोन में फेस अनलॉक का फीचर भी दिया है।

वहीं इस स्मार्टफोन का डाइमेंशन 152.4x73x7.8 मिलीमीटर है और इसका वजन 150 ग्राम है। आखिर में कंपनी ने इस स्मार्टफोन मं 3000 एमएएच की दमदार बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story