Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Honda की 125 सीसी मोपेड बाइक पेश, 10 करोड़ से ज्यादा बिके यूनिट्स, जानिए इसकी खास खुबियां

बाइक निर्माता कंपनी होंडा ने अपना नया स्कूटर लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम मोपेड है और इसका 125 सीसी का नया वर्जन सुपर कब 125 है। वहीं कंपनी ने इस स्कूटर में 125 सीसी, टू-वाल्व, फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है।

Honda की 125 सीसी मोपेड बाइक पेश, 10 करोड़ से ज्यादा बिके यूनिट्स, जानिए इसकी खास खुबियां
X

बाइक निर्माता कंपनी होंडा ने अपना नया स्कूटर लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम मोपेड है और इसका 125 सीसी का नया वर्जन सुपर कब 125 है। वहीं कंपनी ने इस स्कूटर में 125 सीसी, टू-वाल्व, फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। वहीं यह स्कूटर 7,000 आरपीएम के साथ 9.5 बीएचपी और 10.4 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी ने इस स्कूटर में फुट-ऑपरेटेड ट्रांसमिशन के साथ चार गियर के साथ ऑटोमैटिक क्लच दिया है, इसके साथ ही यह स्कूटर एक लीटर में 66.7 केएमपीएल का माइलेज देती है।

होंडा ने सुपर कब 125 में सिलहोटे सुपर कब और ऑरिजनल होंडा कब का लुक और डिजाइन दिया है, इसके साथ ही मॉडर्न टच भी दिया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर में ऑल एलईडी हैडलाइट्स दी है और साथ ही एनालॉग, पार्ट डिजिटल और 780 एमएम सीट दी है।

कंपनी ने इसमें कीलस स्मार्ट सिस्टम वाला इगनिशन सिस्टम दिया है। वहीं इस स्कूटर में कई कलर वेरियंट में लॉन्च हुआ है। लेकिन अब तक इसकी कीमत की कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि होडा की लोकप्रियता बाजार में काफी है, इसके साथ ही इस स्कूटर को 1958 में लॉन्च किया था। उस दौरान यह स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर था। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस स्कूटर के 10 करोड़ ज्यादा बेच चुकी है। यह स्कूटर सबसे ज्यादा जापान के साथ अमेरिका के बाजार में भी बेचा जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story