Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐक्टिवा के बाद होंडा के इस स्कूटर ने मचाया धमाल, महज 21 दिनों में बिके 15,000 स्कूटर

होंडा ने अपने इस नेकस्ट जेनरेश्न स्कूटर को इसी महीने लॉन्च किया था।

ऐक्टिवा के बाद होंडा के इस स्कूटर ने मचाया धमाल, महज 21 दिनों में बिके 15,000 स्कूटर
X

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने घोषणा की है कि महज 21 दिनों में उसके हाल में लॉन्च किए गए ग्रैजिया स्कूटर ने 15,000 यूनिट की सेल्स को पार कर लिया है। होंडा का यह स्कूटर 8 नवंबर को लॉन्च हुआ था और इसके बाद इसकी बुकिंग शुरू हुई थी। ग्रैजिया ने एक स्पोर्टी स्कूटर के रूप में एंट्री की है और इसे खासतौर से यंगस्टर्स को टारगेट करते हुए बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए नीति आयोग ने कसी कमर, सरकार को दिया ये सुझाव

ग्रैजिया के खास फीचर्स

पिछले कुछ सालों से कंपनी का एक्टिवा स्कूटर बेस्ट सेलिंग टू-व्हीलर बना हुआ है। एक्टिवा स्कूटर ने महज 7 महीने में 20 लाख यूनिट्स को पार किया था। होंडा ग्रैजिया में 125CC का एयर कूल्ड इंजन है, इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम भी है। इस स्कूटर को फ्रंट में 190 एमएम डिस्क ब्रेक से और रियर में 130 एमएम ड्रम ब्रेक से ब्रेकिंग पावर मिलता है। इस स्कूटर में कंपनी की पेंटेटेड कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम टेक्नोलॉजी (सीबीएस) है।

कंपनी रिस्पॉन्स से उत्साहित

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया में सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा है, ‘ग्रैजिया का स्टाइल और परफॉर्मेंस दमदार है। हमें जो शुरुआती रिस्पॉन्स मिला है, हम उससे बहुत उत्साहित हैं और हमें पूरा भरोसा है कि ग्रैजिया स्कूटर होंडा की लीडरशिप को अगले लेवल पर ले जाएगा।’

यह भी पढ़ें- लॉन्च हुई BMW की जबरदस्त माइलेज वाली ये हाइब्रिड कार, जानें कीमत

कीमत

ग्रैजिया भारत का पहला ऐसा स्कूटर है, जिसमें फुल एलईडी हेडलैंप और 3 स्टेप इको स्पीड इंडीकेटर जैसे फीचर हैं। होंडा ग्रैजिया 6 कलर में आ रहा है और दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 57,897 रुपए है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story