Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो 2018: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर ''एक्टिवा'' का नया मॉडल हुआ लॉन्च

भारत के सबसे बड़े ऑटो शो में होंडा ने अपनी नई एक्टिवा 5जी को लॉन्च किया। आपको बता दें होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है।

ऑटो एक्सपो 2018: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर एक्टिवा का नया मॉडल हुआ लॉन्च
X

भारत के सबसे बड़े ऑटो शो में होंडा ने अपनी नई एक्टिवा 5जी को लॉन्च किया। आपको बता दें होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है। कंपनी के आंकड़ों के अनुसार अब तक 10 लाख से भी ज्यादा एक्टिवा बेची जा चुकी है, जो कि एक रिकार्ड है।

फीचर्स

आज से शुरू हुए इस ऑटो शो में होंडा ने अपने एक्टिवा को एक नए अंदाज में पेश किया है। कंपनी के इस स्कूटर की बात करें तो इसको नए डिजाइन में पेश किया गया है। कंपनी ने इसमें एलईडी हेडलैंप दिया है, साथ ही इसमें 18 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

इस स्कूटर के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉम्बो ब्रेक और मोबाईल चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें डिजिटल एनालॉग कंसोल और पुश बटन सीट ओपनर जैसे कई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं।

7111

जबरदस्त इंजन

होंडा की इस नई एक्टिवा के इंजन की बात करें तो इसमे 110 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 8 बीएचपी की पावर के साथ 9 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। जानकारों की मानें तो इसका इंजन पहले वाली एक्टिवा से ज्यादा दमदार है।

पेश करेगी 11 अन्य मॉडल्स

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार कंपनी ऑटो एक्सपो में कुल 11 मॉडल्स पेश करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन जानकारों की मानें तो इन मॉडल्स में होंडा सीबी शाइन, होंडा सीबी शाइन एसपी, होंडा लिवो, होंडा ऐक्टिवा 125, होंडा सीबी यूनिकॉर्न 150 जैसे आकर्षक टूव्हीलर शामिल हो सकते हैं।

7101

कीमत

कंपनी ने अभी इस एक्टिवा 5जी की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत होंडा एक्टिवा के पुराने मॉडल्स से ज्यादा रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें-

ऑटो एक्सपो 2018: इन 5 इलेक्ट्रिक कारों के सामने पेट्रोल-डीजल की गाड़ियां होगी फेल

भारतीय डाक विभाग शूरू करेगी पेमेंट्स बैंक, ग्राहकों को मिलेगी ये खास सुविधाएं

ऑटो एक्सपो 2018: लॉन्च हुई हुंडई की Elite i20, जानें कीमत और फीचर्स

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story