Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hero Motocorp की सबसे सस्ती बाइक Hero HF Deluxe लॉन्च, जानें कीमत और खुबियां

देश की दिग्गज बाइक निर्मता कंपनी Hero Motocorp ने अपनी सबसे सस्ती बाइक HF Deluxe को लॉन्च कर दिया है। हीरो ने एचएफ डीलक्स में कई खास फीचर दिए है और साथ ही इस बाइक को खास तौर पर माध्यम वर्ग के लोगों के लिए पेश की है।

Hero Motocorp की सबसे सस्ती बाइक   Hero HF Deluxe   लॉन्च, जानें कीमत और खुबियां
X

देश की दिग्गज बाइक निर्मता कंपनी Hero Motocorp ने अपनी सबसे सस्ती बाइक HF Deluxe को लॉन्च कर दिया है। हीरो ने एचएफ डीलक्स में कई खास फीचर दिए है और साथ ही इस बाइक को खास तौर पर माध्यम वर्ग के लोगों के लिए पेश की है।

हीरो मोटो कॉर्प ने एचएफ डीलक्स में 100 सीसी का पावरफुल इंजन दिया है और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है। आइए जानते हैं हीरो मोटोकॉर्ट की एचएफ डीलक्स बाइक के बारे में.....

Flipkart Republic Day Sale 2019: ग्राहकों की होगी चांदी, Microsoft से लेकर HP के लैपटॉप पर मिलेगा बिग डिस्काउंट

Hero Motocorp ने एचएफ डीलक्स में 100 सीसी का इंजन दिया है, जो कि 8,000 आरपीएम पर 8.24 बीएचपी की ताकत और 8,000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं यह बाइक पहले वर्जन वाले मॉडल से ज्यादा माइलेज देती है।

HF Deluxe की कीमत

हीरो ने इस बाइक में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया है, लेकिन कंपनी ने इस सिस्टम को आईबीएस का नाम दिया है। वहीं इस बाइक की दिल्ली में कीमत 49,300 रुपए है।

सरकार ने बाइकों के लिए नए नियम बनाए थे, जिसमें 125 सीसी से कम वाली बाइक में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम होना जरूरी है। इसको ध्यान में रखकर हीरो ने एचएफ डीलक्स में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक में 130 एमएम का रियर में बड़ा ड्रम दिया है।

किक और स्टार्ट का ऑप्शन

हीरो ने एचएफ डिलक्स में आई3एस पावर्ड बाइक में 97.2 सीसी का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर ओएचसी इंजन दिया है। यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 8.24 बीएचपी की ताकत जनरेट करता है। साथ ही कंपनी ने इस बाइक में किक के साथ इलेक्ट्रिक स्टार्ट दिया है।

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानें दिल्ली, मुंबई और छत्तीसगढ़ के भाव

बता दें कि हीरो ने एचएफ डीलक्स में आई3एस की टेक्नोलॉजी दी है, जिसमें आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम शामिल है। वहीं दूसरी तरफ यह बाइक बिना आई3एस सिस्टम अपडेट के मार्केट में उपलब्ध है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story