Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर नए साल में एनसीआर में रॉन्ग साइड चलाएंगे गाड़ी, तो होगा बड़ा नुकासान

नए साल में उत्तर प्रदेश का नोएडा देश का ऐसा शहर होगा, जहां पर रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने वालो को बड़ा नुकसान हो सकता है।

अगर नए साल में एनसीआर में रॉन्ग साइड चलाएंगे गाड़ी, तो होगा बड़ा नुकासान
X

नए साल में उत्तर प्रदेश का नोएडा देश का ऐसा शहर होगा, जहां पर रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने वालो को बड़ा नुकसान हो सकता है। नोएडा अथॉरिटी अब पुलिस विभाग के साथ मिलकर रॉन्ग साइड पर ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ एक बड़ा प्लान की तैयारी कर रही है।

अथॉरिटी शहर में पांच जगहों पर टायर किलर्स लगाने जा रही है। वहीं अगर नोएडा में यह योजना सफल हुई, तो उत्तर प्रदेश और देश के दूसरे जिलों में भी इस योजना को लॉन्च किया जाएगा।

EVM वाले डबिट कार्ड से हो रहा है फ्रॉड, जानें इसके बारे में

नोएडा अथॉरिटी के अनुसार, शहर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए टायर किलर्स लगाने के प्लान की तैयारी की जा रही है। इनमें से पहला ‘टायर किलर’ नए साल से पहले ही इंस्टॉल कर दिया जाएगा।

नोएडा अथॉरिटी ने कहा है कि रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाना कानून का उल्लंघन करना है, इसके बावजूद लोग नियम का उल्लंघन करते है। जिसके चलते नोएडा अथोरिटी ने टायर किलर्स लगाने का फैसला लिया है।

नोएडा अथॉरिटी इन टायर किलर्स को नोएडा का पांच जगहों पर लगाएगी, जिसमें सेक्टर 76-74 की क्रासिंग, सेक्टर 77 नॉर्थ आई जंक्शन, होशियारपुर यू-टर्न, सेक्टर 61 में साईं टेंपल यूटर्न और सेक्टर 75 के मेट्रो स्टेशन शामिल है।

टायर किलर्स

अगर इस टायर किलर्स की बात करें तो यह टायर किलर्स सही दिशा से आने वाले वाहनों के लिए एक स्पीड ब्रेकर का काम करेंगे और वहीं अगर कोई रॉन्ग साइड से आता है, तो इसमें उभरे बड़े-बड़े कांटे गाड़ियों के पहियों में घुस जाएंगे और पंक्चर कर देंगे।

विदेश में ये ‘टायर किलर्स’ बेहद आम हैं और वहां पर पुलिस अपराधियों की गाड़ियों को रोकने के लिए इनका इस्तेमाल करते है।

JIO CINEMA और DISNEY India ने मिलाया हाथ, यूजर्स को मिलेगी अपनी पसंद की कहानियां

बता दें कि अगर नोएडा में यह प्लान सफल रहा, तो शहर के दूसरे हिस्सों में भी इन टायर किलर्स को इंस्टॉल कर दिया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा, क्योंकि दूसरे शहरों में भी रॉन्ग साइड ड्राइविंग एक बड़ी परेशानी बन गई है और इसके चलते हर साल कई लोगों को अपनी जान गंवाते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story