Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy New Year 2019: आज से लागू हो जाएंगे ये 5 नए नियम, आप पर होगा सीधा असर

नया साल (Happy New Year 2019) शुरू हो चुका है, इसके साथ ही लोग भी इस साल को धूमधाम से मना रहे है। जिन लोगों ने अब तक अपने काम नहीं निपटाए है, उनकी जेब पर बुरा असर पड़ सकता है।

Happy New Year 2019: आज से लागू हो जाएंगे ये 5 नए नियम, आप पर होगा सीधा असर
X

Happy New Year 2019

नया साल (Happy New Year 2019) शुरू हो चुका है, इसके साथ ही लोग भी इस साल को धूमधाम से मना रहे है। जिन लोगों ने अब तक अपने काम नहीं निपटाए है, उनकी जेब पर बुरा असर पड़ सकता है।

इसके साथ ही नए साल (Happy New Year 2019) की शुरूआत में कई दिग्गज कंपनियां अपनी कार की कीमत बढ़ा सकती है और कई लोन महंगे हो सकते है। वहीं दूसरी तरफ आज से कई नियम लागू होने जा रहे है, जिनको जानना बहुत जरूरी है। आइए जानते है इन नियम के बारे में...

Happy New Year 2019 / Google ने खास Doodle बनाकर नए साल का किया स्वागत, आप भी देखें

देर से रिटर्न भरने पर लगेगा जुर्माना (Happy New Year 2019)

2017 से 2018 का इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखरी तारीख 31 जुलाई 2018 थी, अगर आपने तब भी रिटर्न नहीं भरा है। फिर एक और सरकार ने आखरी तारीख रखी थी, जो थी 31 दिसंबर 2018 थी। लेकिन तब भी आपने अपना रिटर्न नहीं भरा है, तो आप 31 मार्च तक अपना रिटर्न भर सकते है।

लेकिन आप ये तारीख मिस कर देते है, तो आपको 10 हजार रुपए तक का जुर्माना देना होगा।

40,000 रुपए होगी कार महंगी (Happy New Year 2019)

जो लोग नए साल में नई कार खरीदने की तैयारी कर रहे है, उनके लिए बुरी खबर है। टाटा, रेनॉ, फॉक्सवैगन, इसुजु मोटर्स जैसी कार निर्मता कंपनियां अपनी कार की कीमत 40,000 तक महंगी कर सकती है।

पुराने डेबिट और क्रेडिट कार्ड नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल (Happy New Year 2019)

आरबीआइ ने बैंकों के पुराने मैग्नेटिक स्ट्राइप कार्ड को 31 दिसंबर तक बदलने का ऑर्डर दिया था और इसकी जगह ईएमवीपी वाले कार्ड ग्राहकों के लिए पेश किए है। अगर अब भी पुराना कार्ड इस्तेमाल कर रहे है, तो कुछ ही दिनों में कार्ड ब्लॉक हो जाएगा।

Happy New Year 2019 / Whatsapp यूजर्स को मिल रहे है नए फीचर्स, डार्क मोड और क्यूआर कोड लिस्ट में शामिल

SBI लोन पर लेगा प्रोसेसिंग फीस (Happy New Year 2019)

अगर आप होम के लिए एसबीआई से लोन लेने की सोच रहे है, तो आपके लिए यह महंगा साबित हो सकता है। नए साल में अगर लोग लोन लेते है, तो उनको प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी। अगर लोन 31 दिसंबर से पहले ले लिया होता, तो फीस नहीं देनी पड़ती।

नॉन-सीटीएस चेक बुक नहीं होगी यूज (Happy New Year 2019)

अगर आपने 31 दिसंबर से पहले चेकबुक नहीं बदली तो, पुरानी चेक नहीं क्लीयर हो पाएंगे। नई चेकबुक सीटीएसवाली होगी, इससे चेक का फिजिकली मूवमेंट बचेगा और पैसा जल्दी ट्रांसफर होगा। अगर आपको भी सीटीएस चेकबुक पहचाननी है, तो लेफ्ट साइड पर सीटीएस-2010 लिखा होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story