Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy International Women’s Day 2019: Google ने खास डूडल बनाकर महिलाओं को किया समर्पित

आज पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिलाओं दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) मनाया जा रहा है। इस खास अवसर पर गूगल (Goggle) ने महिलाओं के लिए खास डूडल (Google Doodle) बनाया है।

Happy International Women’s Day 2019: Google ने खास डूडल बनाकर महिलाओं को किया समर्पित
X

आज पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय महिलाओं दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) मनाया जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) के खास अवसर पर दूनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Goggle) ने महिलाओं के लिए खास डूडल (Google Doodle) बनाकर उन्हें समर्पित किया हैं।

Women's Day 2019 Essay : महिला दिवस पर निबंध

गूगल ने खास तौर पर महिलाओं सशक्‍तीकरण और उनको सम्‍मान देनें के लिए ही इस डूडल को बनाया है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) के डूडल को खास उद्देश्य सिर्फ महीला सशक्‍तीकरण को बढ़ाना है। गूगल ने अपने खास डूडल में 14 स्लाइड्स को जोड़ा है, जिसमें 14 अलग भाषाओं में महिला सशक्‍तीकरण के कोट्स लिखे हैं।

गूगल ने अपने खास डूडल में 14 भाषाओं में नारी के सशक्‍तीकरण और सम्मान को बढ़ाने वाले कोट्स को लिखा हैं। इनको आप भी स्लाइड्स पर टैप करके पढ़ सकते है।

गूगल के इस डूडल में भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम का कोट भी शामिल है। मैरी कॉम ने लिखा है कि यह मत कहिए कि आप कमजोर हैं क्योंकि आप एक महिला हैं।

गूगल ने अपने डूडल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का ऑप्शन भी दिया है।

इसलिए मनाया जाता है अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019)

महिलाओं के सम्मान, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों को बढ़ावा देने के लिए महिला दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) के खास अवसर पर हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है।

International women's Day 2019 Essay : महिला दिवस पर निबंध की यहां से करें तैयारी

पूरे विश्व की महिलाएं जात-पात, भाषा, राजनीतिक, संस्कृतिक और भेदभाव से दरकिनार होकर इस अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) के दिन को मनाती हैं।

अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 (Happy International Women’s Day 2019) के खास दिन पर महिलाओं के अहम योगदान को याद किया जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story