Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बैंक लोन और ईएमआई पर राहत मांग रहे थे लोग, सरकार ने पूरी कर दीं उम्मीदें

केंद्र सरकार से लोगों लोन और ईएमआई पर राहत की मांग कर रहे थे। कई दिनों से की जा रही मांग को आखिर लोगों ने पूरा कर दिया है।

बैंक लोन और ईएमआई पर राहत मांग रहे थे लोग, सरकार ने पूरी कर दीं उम्मीदें

देश में फैली महामारी और फिर लॉकडाउन (LockDown) से परेशान लोग ईएमआई और लोन पर राहत की मांग कर रहे थे। मध्यम वर्गीय लोगों को लोन रीपेमेंट और ईएमआई (EMI) के समय पर छूट मिलने की आस थी। आरबीआई गवर्नर के ऐलान के बाद लोगों को राहत मिली है। सरकार ने लोन और ईएमआई की अवधि (EMI TIME) को लेकर राहत दे दी। इससे छोटे कारोबारियों को भी राहत मिली है, जिन्होंने लोन लिया हुआ है। लेकिन प्रोडक्शन ना होने की वजह से उन्हें समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

ईएमआई के भुगतान पर तीन माह की छूट

कोरोना जैसी महामारी के चलते देश में लॉकडाउन (LockDown) है और बेसक आप भी घर बैठे हैं। ऐसे में आपको अपनी बैंक लोन की ईएमआई के बारे में टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। सरकार की तरफ से ईएमआई के भुगतान पर तीन माह की छूट दी गई है। इसके अलावा ईएमआई जमा न करने पर बैंक आप पर जुर्माना भी नहीं लगा सकते। जिसकी वजह से लोन क्रेडिटीबिलिटी नेगेटिव भी नहीं होगी और क्रेडिट स्कोर भी प्रभावित नहीं होगा।

लोन पर लोग कर रहे हैं, छूट की मांग

देश की कई संस्थाओं ने लोन के भुगतान की समय सीमा में छूट की मांग की थी। सीआईआई ने मांग की थी कि देश के लोगों को हर तरह के लोन और सभी रीपेमेंट का भुगतान करने के लिए तीन महीने की छूट दी जानी चाहिए। वहीं फिक्की की ओर से दो तिमाही तक छूट की मांग की गई है। क्योंकि मौजूदा सिचुएशन को देखते हुए कारोबार को बचाए रखना काफी जरूरी है।

Next Story
Top