logo
Breaking

अब Jiophone को मिलेगी कड़ी चुनौती, Google ने पेश किया Wizphone, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

दुनिया में हाल ही के महीनों में फीचर फोन्स को लेकर तेजी से मांग बढ़ी है। इसके साथ ही देश में दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio पहले से अपने फीचर फोन के जरिए अपनी धाक जमा रखी है।

अब Jiophone को मिलेगी कड़ी चुनौती, Google ने पेश किया Wizphone, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

दुनिया में हाल ही के महीनों में फीचर फोन्स को लेकर तेजी से मांग बढ़ी है। इसके साथ ही देश में दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio पहले से अपने फीचर फोन के जरिए अपनी धाक जमा रखी है, लेकिन इस सेगमेंट में अब Google भी एंट्री ले चुका है।

गूगल अपना नया फीचर फोन गूगल वीजफोन डब्लूपी006 को लॉन्च कर चुका है। इसके साथ ही गूगल ने इस फोन में कई तरह के खास फीचर्स दिए है, जो कि इसे खास बनाता है। वहीं यह फोन काईओएस पर चलता है।

Facebook Messenger Lite में जुड़े ये खास फीचर्स, जानें इनके बारे में

Google ने इस फोन में एक खास बटन दिया है, जिसकी मदद से यह फोन गूगल एसिस्टेंट फीचर को सपोर्ट करता है। लेकिन यह फीचर जियोफोन के साथ नोकिया 8110 4जी फोन में दिया है।

गूगल ने इस फोन को इंडोनेशिया में 4 दिसंबर को लॉन्च कर दिया था। इसके साथ ही गूगल ने इस फोन के निर्माण के लिए वीजफोन के साथ पार्टनरशिप की है। वहीं गूगल ने इस फोन की कीमत 99,000 इंडोनेशिया रुपया यानी करीब 482 रुपए है।

जानते है इस फोन के बारे में...

गूगल के इस फोन को यूजर्स इंडोनेशिया की भाषा में एक्टिवेट कर सकते है। साथ ही यूजर्स वॉइस कमांड के जरिए कॉल, म्यूजिक के साथ वीडियो देख सकते है। वहीं गूगल के इस फोन में यूजर्स वॉट्सऐप, फेसबुक के साथ यूट्यूब को इस्तेमाल कर सकेंगे।

Wizphone WP006 4G की स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने इस फोन में 1800 एमएएच की बैटरी दी है, जो कि 350 घंटे का बैकअप देती है। इसके साथ ही गूगल ने इस फोन में क्वॉलकॉम 205 का प्रोसेसर दिया है और इस फोन में 512 एमबी के साथ 4 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है।

अलविदा 2018: Jiophone में आए थे Whatsapp, Facebook और Youtube ऐप, मचाया था धमाल

बता दें कि जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इस फोन के रियर में 2 मेगापिक्सल के साथ फ्रंट में वीजीए कैमरा दिया है।

Share it
Top