Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो-टेक की दुनिया में सबसे ज्यादा ये टॉप 3 चीज हुई ट्रेंड, जानें इनके बारे में

साल 2018 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, इसके साथ ही Google (Google Trends 2018) पर भी इस साल लोगों ने तरह-तरह की चीजों को सर्च किया है।

ऑटो-टेक की दुनिया में सबसे ज्यादा ये टॉप 3 चीज हुई ट्रेंड, जानें इनके बारे में
X

Google Trends 2018

साल 2018 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, इसके साथ ही Google (Google Trends 2018) पर भी इस साल लोगों ने तरह-तरह की चीजों को सर्च किया है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जो कि सबसे ज्यादा सर्च की गई है।

ऑटो-टेक की दुनिया में इस साल टॉप 3 चीजें ट्रेंड में रही है। हम आपको बताएंगे कि गूगल (Google Trends 2018) पर (How to Send Stickers on Whatsapp) ऐसे सेंड करें व्हाट्सऐप पर स्टीकर्स, ऐसे करें आधार को मोबाइल नंबर से लिंक (How to link Aadhaar with mobile number) और ऐसे करें मोबाइल नंबर पोर्ट (How to port mobile number) सबसे ज्यादा सर्च किए गए है।

साथ ही गूगल ट्रेंड (Google Trends 2018) पर भी टॉप 3 पोसिशन पर रही है। आइए जानते है इन सभी चीजों के बारे में....

Xiaomi Poco F2 भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानें इसके स्पेशल फीचर्स

How to Send Stickers on Whatsapp

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया के आधे से ज्यादा आबादी करती है। इसके साथ ही किसी भी खास अवसर जैसे त्योहार हो या किसी का जन्मदिन होने पर लोग इन स्टीकर्स का इस्तेमाल करते हैं। आइए जानते है कैसे आप अपने स्मार्टफोन से किसी को भी स्टीकर्स भेज सकते है...

1. सबसे पहले यूजर्स को अपना व्हाट्सऐप ओपन करना होगा। इसके बाद जिसको भी स्टीकर भेजना है, उसको चुनना होगा।

2. इतना करने के बाद यूजर्स को अपना मैसेज बॉक्स ओपन करना होगा और नीचे की तरफ यूजर्स को तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। इनमें से आपको आखरी वाला ऑप्शन चुनना होगा।

3. जैसे यूजर्स इस ऑप्शन को चुनेंगे, तो उनके सामने कई सारे स्टीकर्स आ जाएंगे और इसके यूजर्स अपनी पसंद के स्टीकर्स भेज पाएंगे।

How to link Aadhaar with mobile number

आज के समय में आधार कार्ड सबसे के लिए बेहद ही जरूरी हो गया है। इसके साथ ही हर तरह के काम अब इस कार्ड के जरिए ही होते है और लोगों को अपना मोबाइल नंबर लिंक करवाना भी जरूरी हो गया है।

लेकिन कई लोग अपना नंबर आधार से लिंक नहीं करवा पाते है, आज हम आपको पूरा प्रोसेस बताएंगे। जिसकी मदद से आप आसानी से मोबाइल नंबर को लिंक कर पाएंगे। आइए जानते है इसके बारे में...

जिस मोबाइल नंबर को आपको आधार से लिंक कराना है उसके लिए पहले आपको टोल फ्री नंबर 14546 पर कॉल करना होगा।इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद आपसे आधार नंबर पूछा जाएगा और आपको अपना आधार नंबर एंटर करना होगा।

आधार नंबर एंटर करते ही आपके आधार रजिस्टर्ड नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा।इसके बाद आपोक ओटीपी एंटर करना होगा, जिसके बाद आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक हो जाएगा।

How to port mobile number

जब से कुछ कंपनियों ने अपनी कॉलिंग सर्विस को बंद किया था, तब से लोगों ने अपने फोन नंबर को पोर्ट करवाना शुरू कर दिया था। वहीं कुछ लोगों को मोबाइल नंबर पोर्ट करवाना मुश्किल प्रोसेस लगता था। लेकिन नंबर पोर्ट करवाना आसान है। इसके लिए आपको ये प्रोसेस फॉलो करना होगा। आइए जानते है इसके बारे में...

सबसे पहले यूपीसी कोड करें जेनरेट

यूपीसी कोड जेनरेट करने के लिए आपको अपने नंबर से एक मैसेज 1900 पर भेजना होता है। मैसेज भेजने के लिए आपको PORT <अपने10-अंक का मोबाइल नंबर> टाइप करना होगा। इसके बाद 190 नंबर से आपको यूपीसी कोड एक्सपायरी डेट के साथ मिलेगा।

जरूरी दस्तावेज रखें साथ

नंबर को पोर्ट कराने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज- फोटो आइडी प्रूफ, अड्रेस प्रूफ, एक पास्पोर्ट साइज का फोटोग्राफ, पिछले बिल की कॉपी (अगर पोस्ट उपभोक्ता हैं) रखना जरूरी होता है।

टेलीकॉम ऑपरेटर के शोरूम से नया सिम लें

आप अपने यूपीसी कोड और जरूरी दस्तावेज लेकर जिस ऑपरेटर में अपना नंबर पोर्ट करना चाहते हैं, उसके शोरूम विजीट करें। शोरूम में फार्म भरके नया एमएनपी सिम लें।

अपने प्लान का चयन करें

शोरूम में फार्म भरते समय आपको एमएनपी प्लान में से एक प्लान का चयन करना होता है। प्लान का चयन करना पोस्टपेड और प्री-पेड दोनों उपभोक्ताओं के लिए जरूरी होता है।

ये हैं तीन हजार से भी कम कीमत के पांच 4G स्मार्टफोन, बैटरी भी है दमदार

प्रोसेसिंग टाइम

एमएनपी रिक्वेस्ट को प्रोसेस होने में अधिकतम 7 दिन का समय लगता था, लेकिन सिर्फ 24 घंटे में आपकी सर्विस शुरू हो जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story