Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने भारत में सबसे जबसदस्त शॉपिंग वेबसाइट को किया लॉन्च, जानें इसकी खासियत

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google भारतीय ग्राहकों के लिए एक खास वेबसाइट शॉपिंग वेबसाइट (Google Shopping) को लॉन्च कर दिया है।

Google ने भारत में सबसे जबसदस्त शॉपिंग वेबसाइट को किया लॉन्च, जानें इसकी खासियत
X

Google Shopping Website

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google भारतीय ग्राहकों के लिए एक खास वेबसाइट शॉपिंग वेबसाइट (Google Shopping Website) को लॉन्च कर दिया है। इस वेबसाइट (Google Shopping Website) पर गूगल काफी समय से काम कर रहा था।

अब आखिरकार इस वेबसाइट को रोल आउट कर दिया है। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि इस वेबसाइट (Google Shopping Website) से ग्राहकों का शॉपिंग एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा। आइए जानते है इसके बारे में...

TRAI / मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी MNP की प्रक्रिया हुई आसान, जानें प्रोसेस

ग्राहकों के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए गूगल ने इस वेबसाइट (Google Shopping) के होम पेज को जोड़ा है। साथ ही इस वेबसाइट का शॉपिंग टैब गूगल सर्च के साथ गूगल लेंस पर दिखेगा।

वेबसाइट (Google Shopping) के शॉपिंग हॉमपेज (Shopping Homepage) पर ग्राहक आसानी से हर तरह की कैटिगरी को सर्च कर पाएंगे और साथ ही प्रोडेक्ट्स की सभी जानकारी को आसानी से देख पाएंगे। इतना ही नहीं एंट्री लेवल फोन यूजर्स के लिए शॉपिंग एक्सप्रियंस एक प्रोग्रेसिव वेब ऐप (PWA) भी मिलेगा।

ग्राहक के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए गूगल ने गूगल लेंस में स्टाइल सर्च की मदद से प्रोडक्ट्स ढूंढने के लिए फोटो दिखाएंगे। वहीं भारत से पहले 30 देशों में गूगल की वेबसाइट (Google Shopping Website) लॉन्च हो चुकी है।

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा है कि Merchant Center खास तौर पर बिजनेस मैन के लिए पेश किया है। इसके साथ ही इस वेबसाइट पर फ्री में प्रोडक्ट्स की जानकारी एंटर कर सकते है। वहीं दूसरी तरफ भारत में हिंदी की भाषा उपलब्ध है।

अपनी वेबसाइट (Google Shopping) के लिए गूगल ने फ्लिपकार्ट, पेपरफ्राई, स्नैपडील, शीन, क्लबफैक्ट्री के साथ पार्टनरशिप की है। साथ ही गूगल ने छोटे और मीडियम रजिस्टर्ड ऐंटरप्राइ़ज़ेज को भी अपने बड़े नेटवर्क में जोड़ा है। वहीं शॉपिंग एक्सपीरियंस को सुधारे के लिए मशीन लर्निंग का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Best Prepaid Plans / कम कीमत में Jio, Airtel और Vodafone दे रहे है ज्यादा डेटा, ऐसे उठाएं लाभ

बता दें कि भारत में 80-85 मिलियन ऑनलाइन ग्राहक हैं, जिसकी वजह से गूगल भारत को एक जरूरी बाजार मानता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story