Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जियो के फीचरफोन में भी मिलेगी स्मार्टफोन वाली ये सुविधा

गूगल अपने इस अपडेट को जियोफोन के लिए 25 दिसंबर तक रोल ऑउट कर सकती है।

जियो के फीचरफोन में भी मिलेगी स्मार्टफोन वाली ये सुविधा
X

रिलायंस रिटेल के स्मार्ट फीचर फोन जियोफोन में ‘गूगल असिस्टेंट’ इसी महीने के आखिर तक काम करने लगेगा। कंपनी इसकी तैयारी में है और इस बारे में जियोफोन ग्राहकों को अपडेट भेजेगी।

रिलायंस जियो के सूत्रों ने बताया कि गूगल असिस्टेंट इसी महीने 25 तारीख के आसपास आपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट के रूप में भेजा जाएगा और जियोफोन में दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें- Air Deccan की हुई धमाकेदार वापसी, ऐसे करें एक रुपये में दुनिया की सैर

उल्लेखनीय है कि प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने हाल ही में घोषणा की कि वह जियोफोन के लिए गूगल असिस्टेंट का एक विशेष संस्करण पेश करेगी।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस है ये फीचर

गूगल असिस्टेंट कृत्रिम समझ AI(Artificial Intelligence) पर आधारित एक ऐप है जो कि यूजर्स के आवाज सुनकर काम करता है। गूगल ने दुनिया में पहली बार किसी फीचर फोन के लिए इसे पेश किया है। गूगल प्रवक्ता का कहना है कि ​जियोफोन के लिए गूगल असिस्टेंट फिलहाल अंग्रेजी व हिंदी दो भाषा में होगा।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: यहां पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मिलेगा 50 प्रतिशत का कैश-बैक

'हैलो जियो' पहले से ही करता है काम

वैसे जियोफोन में ऐसा ही एक ऐप 'हेलो जियो’ पहले से ही है​ जिसे जियो ने खुद केवल जियोफोन के लिए बनाया है वहीं गूगल असिस्टेंट दुनिया भर में करोड़ों एंड्रायड व आईओएस आधारित स्मार्टफोन पर काम करता है। एक सवाल पर सूत्रों ने कहा कि जियोफोन में फिलहाल तो ‘हेलो जियो’ व गूगल असिस्टेंट दोनों ही काम करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story