Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने Gemenids Meteor Shower का बनाया Doodle, आज रात आसमान में बिना दूरबीन के देख सकेंगे

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने Gemenids Meteor Shower को लेकर एक खास डूडल बनाया है। साथ ही यह घटना आज रात में होने वाली है।

Google ने Gemenids Meteor Shower का बनाया Doodle, आज रात आसमान में बिना दूरबीन के देख सकेंगे
X

Gemenids Meteor Shower

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने Gemenids Meteor Shower को लेकर एक खास डूडल बनाया है। साथ ही यह घटना आज रात में होने वाली है।साथ ही यह घटना बेहद ही खास और लोग इस घटना को इंजॉय कर सकते है।

अब LPG ग्राहकों को मिल सकता है 50 लाख रुपए का बीमा, जानें कैसे करें एप्लाई

वहीं जेमिनिड्स की वजह से लोग आने वाली कुछ रातों में यह खास नजारा देख सकते है।

यह एक दम आतिशबाजी की तरह होगा और दूसरी ओर Google भी Gemenids Meteor Shower पर नजर रखेगा। यह जेमिनिड्स करीब 78,000 प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरेगा और इससे धरती को भी कोई खतरा नहीं है। वहीं लोग भी इस घटना को बिना किसी दूरबीन के देख सकते है।

कैसे बनता हैं Gemenids Meteor Shower

Gemenids Meteor Shower 3 मील चौड़े ऐस्टरॉयड से बनता है, वहीं इस ऐस्टरॉयड को 3200 फेथॉन का नाम दिया है। जो कि 523 दिन में धरती के पास से गुजरता है। सुरज के नजदीक के कारण इसका टेमप्रेचर 800 डिग्री तक पहुच जाता है।

जिसकी वजह से इसमें से एक पदार्थ निकलता है, जो कि Meteor Shower के रुप में दिखता है। वहीं Gemenids Meteor Shower पत्थर और धातु से बना होता है।

OnePlus 6T McLaren Launch / 10 जीबी रैम के साथ मिलेगी न्यू फास्ट चार्जिंग टैक्नोलॉजी, जानिए कीमत

बता दें कि लोग आसानी से Gemenids Meteor Shower को बिना टेलिस्कोप और दूरबीन के देख सकते है। साथ ही लोग रात 9 बजे इस घटना को आसमान में देख सकते है और 12 बजे तक देख सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story