Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: इस शहर में गूगल देगा फ्री वाई-फाई की सुविधा, 150 जगहों पर लगाया हॉटस्पॉट

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने पिछले साल आयोजित गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में भी भारत में इंटरनेट एवं फ्री वाई-फाई की सुविधा जैसी बातों पर चर्चा की।

खुशखबरी: इस शहर में गूगल देगा फ्री वाई-फाई की सुविधा, 150 जगहों पर लगाया हॉटस्पॉट
X

प्रसिद्ध सर्च इंजन गूगल ने भारत में फ्री वाई-फाई देने की घोषणा की है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से जुड़ने के साथ ही 2015 से ही भारत के 100 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा का ऐलान कर चुकी है और लोगों को इनमें से कुछ स्टेशनों पर ये सुविधा मिल भी रही है।

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने पिछले साल आयोजित गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में भी भारत में इंटरनेट एवं फ्री वाई-फाई की सुविधा जैसी बातों पर चर्चा की थी।

यह भी पढ़ें- बजट 2018-19: इंपोर्टेड गाड़ियों का शौक रखने वालों के लिए बुरी खबर, इन गाड़ियों के दाम 10 लाख रुपए तक बढ़े

गूगल ने अब रेलवे स्टेशनों के अलावा शहरों एवं गावों की तरफ भी रूख किया है। इसी क्रम में गूगल ने अपने फ्री वाई-फाई की सुविधा की शुरूआत पूणे शहर के साथ की है। गूगल पहले रेलटेल वाई-फाई परियोजना के जरिए रेलवे स्टेशनों पर ये सुविधा दे रहा था। अब गूगल ने कहा कि उसने लार्सन ऐंड टुब्रो (एल एंड टी) कंपनी के साथ साझेदारी की है, इस साझेदारी के बाद अब पुणे में 150 गूगल स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

ये पूरी प्लानिंग पुणे स्मार्ट सिटी डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के स्मार्ट सिटी परियोजना का हिस्सा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब गूगल स्टेशन की तैनाती कर रही है। आपको बता दें, ये एक स्थानीय पोर्टल है, जो सार्वजनिक तौर पर वाई-फाई कनेक्शन को सक्षम बनाता है। इस पूरे मामले पर गूगल ने बयान देकर कहा है कि हमने यूजर्स को वाई-फाई सेवा व उच्च गुणवत्ता दोनों के लिए गूगल स्टेशन बनाया है।

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन शॉपिंग करना पड़ा मंहगा, ऑर्डर किया आइफोन, निकला डिटर्जेंट, जानें पूरा मामला

गूगल ने आगे कहा कि इससे पार्टनरशिप करने वालों के लिए आसानी होगी। अपने आगे के प्लान के बारे में गूगल का कहना है कि यह बढ़ते भारतीय स्मार्ट शहरों के लिए स्टेशन को बड़ा संपर्क साझेदार बनाता है। बता दें, पिछले साल गूगल के रेलटेल वाई-फाई परियोजना से 270 रेलवे स्टेशनों पर करीब 77 लाख लोगों को फायदा पहुंचा है। अब ऐसी ही उम्मीद पुणे के लोग भी कर रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story