Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गूगल के सीईओ को करोड़ों में मिलती है एक दिन की सैलरी, दुनिया में सबसे ज्यादा मिलता है पैकेज

भारतीय मूल के (Sundar Pichai Salary) सुंदर पिचाई की सैलरी को एक साल में मिलती है, करीब 2,144.53 करोड़ रुपये की सैलरी।

गूगल के सीईओ को करोड़ों में मिलती है एक दिन की सैलरी, दुनिया में सबसे ज्यादा मिलता है पैकेज
X

अक्सर लोग कहते है कि सैलरी से कोई भी शख्स करोड़पति नहीं बन सकता, लेकिन भारतीय मूल के सुंदर पिचाई ने यह बात गलत साबित कर दी है। इसकी वजह (Google Ceo Sunder Pichai) गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी दुनिया में सीईओ के पद पर तैनात तमाम लोगों से कही ज्यादा है। इसका खुलासा हाल ही में एक रिपोर्ट में किया गया है। जिसके अनुसार, सुंदर पिचाई की एक दिन की सैलरी भारतीय करेंसी के हिसाब से 5.4 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं उन्हें गूगल (Google) की पेरेंट कंपनी ने सुंदर पिचाई को साल 2019 में कंपेन्सेशन के तौर पर कुल 28.1 करोड़ डॉलर (करीब 2,144.53 करोड़ रुपये) का पैकेज दिया था। सुंदर पिचाई 2019 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले एग्जीक्युटिव रहे है। इसके साथ ही उन्हें पिछले साल गूगल के (CEO) के पद से प्रोमोट कर अल्फाबेट का CEO बना दिया गया।

इस कंपनी ने किया सुंदर पिचाई की सैलरी का खुलासा

दरअसल, गूगल के साथ ही (Sunder Pichai) सुंदर पिचाई अल्फाबेट इंक कंपनी के सीईओ भी है। अब अल्फाबेट इंक ने खुलासा किया कि कंपनी से सीईओ सुंदर पिचाई को 2019 में कुल 28.1 करोड़ डॉलर यानी 2,144.53 करोड़ रुपये की (Salary) सैलरी मिली थी। उनकी यह सैलरी सुंदर पिचाई को दुनिया में सबसे अधिक सैलरी पाने वाला (CEO) बनाती है। इसके साथ ही कंपनी के स्टॉक पर निर्भर करता है कि वो S&P 100 इंडेक्स में अन्य कंपनियों के मुकाबले कितना रिटर्न देती है। ऐसे में स्टॉक्स के भाव के आधार पर पिचाई की सैलरी 281 मिलियन डॉलर से घट या बढ़ जाती है।

लैरी पेज की जगह सुंदर पिचाई को किया गया था प्रोमोट

मीडिया रिपोर्ग्स के अनुसार, पिछले साल ही कंपनी में प्रशासनिक स्तर पर कुछ बड़े बदलाव किए गए थे। जिसमें (Sunder Pichai) सुंदर पिचाई को अल्फाबेट का सीईओ बनाने का भी था। सुंदर पिचाई को गूगल के सीईओ पद से प्रोमोट कर पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक का सीईओ बना दिया गया। इसके पहले लैरी पेज इस कंपनी के सीईओ थे।

Next Story