Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Gold and Silver Price: लॉकडाउन के बीच घटी सोने की कीमतें, चांदी के भाव में आई तेजी

कोरोना वायरस के बीच वायदा बाजार में कम हुए सोने के दाम, चांदी के भाव में दर्ज की गई तेजी।

कोरोना वायरस की वजह से सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावटकोरोना वायरस की वजह से सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट

महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन (LockDown) के बीच बुधवार को सोने का भाव गिर गया। वहीं चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई। एमसीएक्स एक्सचेंज (MCX Exchange) पर बुधवार सुबह 3 अप्रैल 2020 का सोने का वायदा भाव 0.19 प्रतिशत रहा। (Gold Rate) सोने के भाव 41,301 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहे है। वही चांदी के भाव में तेजी आई है। चांदी के भाव में तेजी की वजह वायदा भाव में तेजी आना है। ऐसे में विदेश मार्केट ने राहत की सांस जरूर ली है।

दरअसल बुधवार को सोने के दामों में मंगलवार के मुकाबले कटौती दर्ज की गई। जिसके बुधवार को सोने के भाव 41301 रुपये प्रति ग्राम है। जबकि (Silver and Gold) चांदी के दामों में बढोतरी आ गई है। एमसीएक्स पर बुधवार को चांदी वायदा भाव 1.48 प्रतिशत यानि 598 रुपये के उछाल के साथ 41,122 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड (Trend) कर रहा है। इंटरनेशनल बाजार (International Market) देखें तो सोने की वैश्विक हाजिर कीमत में बुधवार सुबह गिरावट देखने को मिल रही है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, बुधवार सुबह 10 बजकर 47 मिनट पर सोने का वैश्विक हाजिर भाव 1.15 फीसद या 18.75 डॉलर की गिरावट के साथ 1,613.57 डॉलर (Dollar) प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, चांदी की वैश्विक हाजिर कीमत में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। इसी समय पर चांदी (Silver) का वैश्विक हाजिर भाव 1.45 फीसद या 0.21 डॉलर की तेजी के साथ 14.49 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था।

क्रूड ऑयल की बात करें, तो इसकी वायदा कीमतों में बुधवार को तेजी देखने को मिल रही है। बुधवार सुबह 20 अप्रैल 2020 के क्रूड ऑयल (Crude Oil) की वायदा कीमत में 5.50 फीसद या 103 रुपये का उछाल देखा जा रहा था, जिससे इसका वायदा भाव 1976 रुपये प्रति बैरल पर ट्रेंड (Trend) कर रहा था।

Next Story
Top