Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस वजह से राहुल ने जीडीपी को कहा, ''ग्रास डिविसिस पॉलिटिक्स'', जानें पूरा मामला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी और सरकार की नीतियों की आलोचना का कोई मौका इन दिनों नहीं छोड़ रहे हैं।

इस वजह से राहुल ने जीडीपी को कहा,

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी और सरकार की नीतियों की आलोचना का कोई मौका इन दिनों नहीं छोड़ रहे हैं। ट्विटर पर उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर देश की अर्थव्यवस्था को गर्त में ले जानेवाला बताते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी और वित्त मंत्री जेटली के इस गठजोड़ को राहुल ने 'जीनियस' करार दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, 'वित्त मंत्री जेटली और मिस्टर मोदी की जीनियस जोड़ी कुल बांटने वाली राजनीति (जीडीपी- ग्रास डिविसिव पॉलिटिक्स) देश के कहां लेकर जा रही है।' इसके बाद आंकड़ों में अर्थव्यवस्था के खराब होने के संकेत को उन्होंने समझाया।

बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के समय से ही राहुल गांधी ने भाजपा पर हमले तेज कर दिए हैं। इसके लिए वह कभी जीडीपी का फुल फॉर्म बताते हैं तो कभी जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताकर भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के बाद से राहुल ट्विटर पर अक्सर ही सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए ट्वीट करते हैं।

ट्वीट में लिखा

फाइनेंस मिनिस्टर जेटली की बुद्धिमानी और पीएम मोदी की 'ग्रॉस डिविसिव पॉलिटिक्स' की वजह से देश हर में पिछड़ गया है। नए निवेश में 13 साल में सबसे निचले स्तर पर। बैंक क्रेडिट ग्रोथ में 63 साल में सबसे निचले स्तर पर। जॉब्स क्रिएशन में 8 साल के सबसे निचले स्तर पर। एग्रीकल्चर ग्रोथ में 1.7% नीचे।

इधर, घिरे राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने एक अन्य ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए हैं। शनिवार को इस मामले में विशेषाधिकार हनन के नोटिस को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के पास भेज दिया। दरअसल, राहुल लोकसभा सांसद हैं और उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई इसी सदन में हो सकती है।

गौरतलब है कि 27 दिसंबर 2017 को किए किए अपने ट्वीट में राहुल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के सरनेम को 'जेटलाई' लिखकर तंज कसा था। इस पर संसद सत्र के दौरान राज्यसभा में भाजपा सांसद ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था।

Loading...
Share it
Top