Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: अब नए साल में Apple के सभी Iphones बनेंगे भारत में

एप्पल का फोन पसंद करने वाले भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी है। एप्पल के तमाम स्मार्टफोन अब ‘मेक इन इंडिया’ होने जा रहे हैं। ताइवानी कंपनी फॉक्सकॉन पहली बार 2019 की शुरुआत से भारत में एपल का फोन एसेंबल करेगी।

खुशखबरी: अब नए साल में Apple के सभी Iphones बनेंगे भारत में
X

एप्पल का फोन पसंद करने वाले भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी है। एप्पल के तमाम स्मार्टफोन अब ‘मेक इन इंडिया’ होने जा रहे हैं। ताइवानी कंपनी फॉक्सकॉन पहली बार 2019 की शुरुआत से भारत में एपल का फोन एसेंबल करेगी। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

Amazon-Flipkart / अब नहीं होगी एक्सक्लूसिव डील्स और सेल, सरकार ने बदले नियम

सूत्रों ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फॉक्सकॉन एप्पल के सबसे महंगे आई फोन एक्स जैसे मॉडल को भी एसेंबल करेगी। इस कदम से एपल को भारत में अपना कारोबार एक नए स्तर पर ले जाने में मदद मिलेगी।

सूत्र ने बताया कि एसेंबलिंग का काम फॉक्सकॉन के तमिलनाडु स्थित श्रीपेरूंबुदुर के संयंत्र में होगा। श्याओमी कॉर्प के लिए पहले से ही मोबाइल फोन बना रही कंपनी फॉक्सकॉन अपने संयंत्र के विस्तार के लिए 25 अरब रुपए का निवेश करेगी, इसमें आईफोन के उत्पादन के लिए निवेश भी शामिल होगा।

तमिलनाडु के उद्योग मंत्री एमसी संपत ने कहा कि इससे कम से कम 25,000 नौकरियों का सृजन होगा। एक अन्य स्रोत ने बताया कि फॉक्सकॉन भारत में आईफोन बनाने की योजना बना रही है।

अलविदा 2018: इन महिलाओं ने बैंकिंग और ब्यूरोक्रेट्स जैसे महत्वपूर्ण पदों पर किया कब्जा

इससे पहले, भारत में विस्ट्रॉन कॉर्प्स की बेंगलुरु स्थित इकाई में एप्पल के सस्ते मोबाइल फोन एसई और 6एस का निर्माण किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story