Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Flipkart दे रहा है डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा, यूजर्स को होगा बहुत फायदा, जानें कैसे उठाएं लाभ

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने अपने ग्राहकों के लिए नए स्कीम को लॉन्च कर दी है। फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों के लिए डबिट कार्ड से खरीद पर ईएमआई का ऑप्शन दिया है।

Flipkart दे रहा है डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा, यूजर्स को होगा बहुत फायदा, जानें कैसे उठाएं लाभ
X

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने अपने ग्राहकों के लिए नए स्कीम को लॉन्च कर दी है। फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों के लिए डबिट कार्ड से खरीद पर ईएमआई का ऑप्शन दिया है। इसके साथ ही अब ग्राहक आसानी से अपने डबिट कार्ड से किसी भी प्रोडक्ट को ईएमआई पर खरीद सकते है।

ये भी पढ़े: Jio और Vodafone के खिलाफ Idea ने पेश किया 24 रुपए का प्रीपेड प्लान, जानें इसकी सुविधाएं

इससे ग्राहक पर भी ज्यादा पेमेंट का बोझ नहीं पड़ेगा। इससे पहले क्रेडिट कार्ड से प्रोडक्ट को खरीदने पर ही ईएमआई का ऑप्शन मिलता था।

जयादातर लोग डबिट कार्ड का इस्तेमाल करते है, इस वजह से फ्लिपकार्ट अपने ग्राहक को यह सुविधा दे रही है। इसके साथ ही फ्लिपकार्ट ने चार बैंकों के साथ साझेदारी की है, जिसमें ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और आईसीआईसी बैक शामिल है।

अब ग्राहक फ्लिपकार्ट से कुछ भी प्रोडक्ट खरीदते है तो उन्हें आसानी से ईएमआई मिल सकती है। लेकिन ईएमआई लेने के लिए ग्राहक को चैक करना होगा कि उनके लिए यह सर्विस लागू है या नहीं।

फ्लिकार्ट की तरफ से एक नंबर आएगा, जिसमें एक नंबर लिखा हुआ होगा, इसके बाद इस नंबर को 57575 पर भेजना होगा। अगर ग्राहक के लिए यह सुविधा चालू है तो यह मेसेज बता देंगा। अगर ग्राहक इस ईएमआई ऑप्शन के लिए लागू है तो ग्राहक को EPO में Debit Card EMI का ऑप्शन दिखेगा।

ये भी पढ़े: Jio VS Airtel VS BSNL: ये है 100 रुपए से कम के बेस्ट प्रीपेड डेटा प्लान्स, यूजर्स को होगा फायदा

इस पर क्लिक करके ग्राहक डेबिट कार्ड की ईएमआई की सर्विस का फायदा उठा सकते है। इसके साथ ही ग्राहक को ना कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं देना होगा। इस सर्विस से देश के काफी सारे लोगों को फायदा पहुंचेगा और साथ ही फ्लिपकार्ट के ग्राहकों की संख्या में इजाफा होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story