Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Flipkart दे रहा है बिना पेमेंट के शॉपिंग करने का मौका, लॉन्च की नई सर्विस, ऐसे उठाए इसका फायदा

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने अपने ग्राहकों के लिए कार्डलेस क्रेडिट की शुरुआत की है। इसके साथ ही हाल ही में Amazon ने भी इस तरह की सेवा देना शुरू किया है और कंपनी के अनुसार, इस सर्विस के तहत ग्राहकों को 60,000 रुपए तक का एकदम खास क्रेडिट दिया जाएगा।

Flipkart दे रहा है बिना पेमेंट के शॉपिंग करने का मौका, लॉन्च की नई सर्विस, ऐसे उठाए इसका फायदा
X

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने अपने ग्राहकों के लिए कार्डलेस क्रेडिट की शुरुआत की है। इसके साथ ही हाल ही में Amazon ने भी इस तरह की सेवा देना शुरू किया है और कंपनी के अनुसार, इस सर्विस के तहत ग्राहकों को 60,000 रुपए तक का एकदम खास क्रेडिट दिया जाएगा। साथ ही इस फ्लिपकार्ट की इस सर्विस से लोगों को भी काफी फायदा पहुंचेगा।

ये भी पढ़े: अगर फोन के नेटवर्क को करना मजबूत, तो फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

फ्लिपकार्ट के अनुसार, कार्डलेस क्रेडिट इसलिए लॉन्च किया है, क्योंकि लगभग 45 मिलियन फ्लिपकार्ट के ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड नहीं है। इसलिए उन्हें ऑनलाइन शॉपिंग करने में परेशानी आती है। इसके कारण उन्हें क्वॉलिटी में भी समझौता करना पड़ता है।

कार्डलेस क्रेडिट के संभावित ग्राहक मिडिल क्लास मोबाइल ऐक्टिव बॉरोअर्स होंगे, जिनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है।

फ्लिपकार्ट ने इस सर्विस को लेकर कहा है कि 60,000 रुपए तक के इंस्टैंट क्रेडिट अप्लाई करने के लिए सिर्फ 60 सेकंड्स लगेंगे। ग्राहकों को क्रेडिट उनके फ्लिपकार्ट के साथ व्यवहार के आधार पर दिया जाएगा।

अगर ग्राहक किसी भी सामान को खरीदते हैं तो उन्हें चेकआउट के दौरान दो ऑप्शन दिए जाएंगे, जिसमें पे लेटर नेक्स्ट मंथ और EMI 3 से 12 महीनों तक के लिए शामिल होगी। ग्राहक अगर 2000 रुपए से कम क्रेडिट चाहिए तो ग्राहक बिना ओटीपी के ही लॉगइन कर सकते हैं।

इसके साथ ही शॉपिंग के बाद तय समय में ग्राहक को अपने डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए ली गई रकम को वापस करना होगा।

बता दें कि सोमवार को अमेज़न ने Amazon Pay EMI सर्विस की शुरुआत की थी। ये सर्विस उन ग्राहकों के लिए थी, जिनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है। इस सर्विस के तहत 60,000 रुपए तक की शॉपिंग की जा सकती है।

ये भी पढ़े: Samsung Galaxy A7 स्मार्टफोन तीन रियर कैमरों के साथ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

फिलहाल ये सर्विस अभी पूरी तरह शुरू नहीं हुई है। इसके लिए ग्राहक को पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जिसके बाद कंपनी ग्राहक की क्रेडिट लिमिट को तय करेगी। इस अमेज़न की सर्विस को टक्कर देने के लिए फ्लिपकार्ट ने अपनी नई सर्विस को लॉन्च किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story