Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं भारत की सबसे बेस्ट और शानदार विंटेज कार, जानें इनके बारे में

देश में कार के दिवानों की कमी नहीं है, इसके साथ ही क्लासिक और विंटेज कारें देश और दुनिया के इतिहास एक अहम हिस्सा हैं। वहीं यह विंटेज कार्स बताती हैं कि कैसे लोग इनकी मदद से यात्रा करते थे।

ये हैं भारत की सबसे बेस्ट और शानदार विंटेज कार, जानें इनके बारे में
X

देश में कार के दिवानों की कमी नहीं है, इसके साथ ही क्लासिक और विंटेज कारें देश और दुनिया के इतिहास एक अहम हिस्सा हैं। वहीं यह विंटेज कार्स बताती हैं कि कैसे लोग इनकी मदद से यात्रा करते थे और साथ ही उस समय लोग किस तरह की कार को पसंद करते है यह भी पता चलता था।

आज हम आपको बताएंगे उन कार्स के बारे में, जो अपने जमाने में बहुत लोकप्रिय थी, आइए जानते हैं इसके बारे में...

ये भी पढ़े: Oppo R17 Neo स्मार्टफोन इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

1935 Delahaye 135MS

जोधपुर की रॉयल फैमिली दलित सिंह ने इस क्लासिक कार को खरीदा था। अपने आप में यह कार बेहद ही खास थी, साथ ही इस कार के सिर्फ 11 मॉडल ही बनाए गए थे। वहीं शाही परिवार ही इस कार को खरीदते थे और भारत की ऑटोमोटर मारर्केट में इस कार ने अपनी अलग ही जगह बनाई थी।

1935 Rolls-Royce Phantom II Continental

भारत में इस कार ने अपनी खास जगह बनाई है। साथ ही इस कार का डिजाइन बेहद ही खास था और परर्फोमेंस की बात करें तो यह कार खराब सड़को पर भी आसानी से चलती थी।

1958 Mercedes-Benz 300SL Roadster

यह कार ऐसी कार हैं, जो कि अपने आप में काफी शानदार कार है। गोंडल के शाही परिवार ने इस कार को खरीदा था और साथ ही इस कार को यह परिवार बहुत इस्तेमाल करते थे। उस समय की यह कार सबसे महंगी थी और इसकी रफ्तार 200 किलो मीटर प्रति घंटे से ज्यादा थी।

1925 Hispano Suiza H6B

अगर इस कार की बात करें तो यह कार भारत की स्वतंत्रता से पहले महाराजों की पहली पसंद थी और साथ ही उस समय के राजाओं के बीच इस कार का क्रेज भी बहुत था। इस कार की रूफ को भी एडजेस्ट आसानी से किया जा सकता था और इस फीचर की वजह से लोगों की यह पहली पसंद थी।

ये भी पढ़े: ऐसे करें Google की टर्न ऑफ लोकेशन, नहीं लीक हो सकता हैं डाटा लीक

1931 Lancia Dilambda

यह कार बेंटले, मर्सिडीज को कड़ी टक्कर दी थी। भारत में भी इस कार का काफी ज्यादा क्रेज था और इस कार की परर्फोमेंस की बात करें तो इस कार का इंजन काफी भारी था। साथ ही इस कार की रफ्तार भी काफी तेज थी और यह कार खराब रोड पर भी आसानी से चलती थी। वहीं उस समय के महाराजाओं की पहली पसंद थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story