Top

गजब: बुलेट ट्रेन से भी तेज भागती है ये सुपरफास्ट स्पोर्टस कार, जानें कीमत और फीचर्स

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Mar 11 2018 11:50AM IST
गजब: बुलेट ट्रेन से भी तेज भागती है ये सुपरफास्ट स्पोर्टस कार, जानें कीमत और फीचर्स

लग्जरी स्पोर्टसकार बनाने वाली कंपनी फरारी ने अपनी नई स्पोर्टस सुपरफास्ट कार फरारी 812 भारत में लॉन्च किया है। इस लग्जरी कार की कीमत 5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा रखने की संभावना है। इस कार का सीधा मुकाबला एस्टन मार्टिन DB11 और बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और पॉपुलर लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर एस से होगा।

  • डिजाइन- कंपनी ने इस कार के डिजाइन को काफी आकर्षक बनाया है। इसमें बेहद पतले और शानदार लुक वाले हैडलैंप्स लगाए गए हैं, साथ ही इसमें चौड़ी फ्रंट ग्रिल लगाई गई है। इस कार के पिछले हिस्से के डिजाइन की बात करें तो यह एक रियर व्हील ड्राइव कार है।

यह भी पढ़ें- Twitter के बारे में ये बातें जानकर चौंक जाएंगे आप....

  • लुक- साथ ही इस कार के पिछले हिस्से को क्वाड टेललैंप्स से लैस किया गया है। मैचिंग के एग्ज्हॉस्च पाइप भी लगाए गए हैं। इस स्पोर्ट्स कार में पिछले पहियों को कंट्रोल करने के लिए खास तौर पर रियर व्हील स्टीयरिंग भी दी गई है।
  • इंजन- अब बात करते हैं इस सुपरफास्ट लग्जरी कार के इंजन की। इस कार में नेचुरली एस्पायर्ड वी12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 789 bhp की पावर और 819 Nm का टॉर्क जनरेट करती है।
  • सपीड- इसके पावर को जांच करने के लिए कंपनी ने इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम लगाया है। इस कार के स्पीड की बात करें तो इसकी स्पीड बुलेट ट्रेन से भी ज्यादा है। इसकी टॉप स्पीड 340 किमी प्रति घंटा है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ferrari 812 super fast car launched in india with peak speed more than bullet train

-Tags:#India#Ferrari 812 Superfast#Lamborghini Aventador#Bentle Motors Limited#Sports Car
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo