Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब पूरी दुनिया से कट जाएगा पाकिस्तान, फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने दी धमकी

पाकिस्तान के नए रेग्युलेशन को लेकर फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने इमरान खान को खत लिखकर यह सभी सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है।

अब पूरी दुनिया से कट जाएगा पाकिस्तान, फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने दी धमकीअब पूरी दुनिया से कट जाएगा पाकिस्तान, फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने दी धमकी

जल्द ही कई प्रमुख सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, (facebook) ट्विटर (twitter) और गूगल (google) पाकिस्तान में अपनी सेवाएं बंद कर सकती है। सोशल मीडिया ने यह आपत्ति इमरान खान के नए रेगुलेशन को देकर जताई है। दरअसल पाकिस्तान में सोशल मीडिया के लिए लागू नए रेग्युलेशन के कारण ये प्लेटफॉर्म्स अब अपनी सेवाएं बंद कर सकते हैं।

क्या है पाकिस्तान के नए कानून में

पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए नए रेग्युलेशन के मुताबिक अब इन कंपनियों को इस्लामाबाद में अपना ऑफिस खोलना होगा। पाकिस्तान में ही डेटा सेंटर भी बनाना होगा। इसके अलावा यूज़र्स के डेटा को भी शेयर करने की बात कही गई है। AIC की तरफ से कहा गया कि वह यूजर्स के डेटा के साथ किसी तरह का समझौता नहीं कर सकता है। यह उनकी प्राइवेसी और फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के खिलाफ होगा। विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों के अकाउंट बंद करने, धार्मिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर संवेदनशीलता का ध्यान रखना होगा। ऐसा न करने और यह नया कानून तोड़ने पर 50 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना चुकाना होगा।

ग्रुप एशिया इंटरनेट कोएलिशन ने इमरान खान को लिखा खत

पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए नए रेग्युलेशन का विरोध में ग्रुप एशिया इंटरनेट कोएलिशन (AIC) ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को चिट्ठी लिखकर धमकी दी है। चिट्ठी में लिखा है कि इस कानून में संशोधन नहीं किया गया तो वे पाकिस्तान में अपनी सेवाएंं बंद कर देंगे।

चिट्ठी में यह भी लिखा है कि नए नियमों के तहत एआइसी सदस्यों के लिए पाकिस्तानी यूज़र्स और कारोबारों को सेवा मुहैया करना बेहद कठिन हो जाएगा।

AIC क्या है

2010 में स्थापित AIC एक इंडस्ट्री एसोसिएशन है और फेसबुक, गूगल, ट्विटर, याहू, ऐपल, अमेज़न और लिंकडिन जैसी इंटरनेट और टेक्नोलॉजी कंपनियां इसकी मेंबर हैं। AIC ने बयान जारी कर कहा है कि नए रेगुलेशन को लेकर पूरी तरफ खिलाफ नहीं हैं, पाकिस्तान में पहले से ही कड़े रेगुलेशन हैं। मगर पाक सरकार के इन नए रेग्युलेशन को हम नहीं मानेंगे।

Next Story
Top