Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook ने 800 से ज्यादा पेज और अनचाहे अकाउंट किए बंद

Facebook ने कहा है कि उसने अमेरिका में होने वाले मध्यावधि चुनाव से कुछ हफ्ते पहले पूर्व राजनीतिक सामग्री वाले बेकार लिंक और क्लिकबेट के साथ यूजर्स को स्पैमिंग करने के लिए 800 से ज्यादा पेज और एकाउन्ट्स को बंद कर दिया है।

Facebook ने 800 से ज्यादा पेज और अनचाहे अकाउंट किए बंद
X

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने कहा है कि उसने अमेरिका में होने वाले मध्यावधि चुनाव से कुछ हफ्ते पहले पूर्व राजनीतिक सामग्री वाले बेकार लिंक और क्लिकबेट के साथ यूजर्स को स्पैमिंग करने के लिए 800 से ज्यादा पेज और एकाउन्ट्स को बंद कर दिया है।

ये भी पढ़े: Amazon और Flipkart पर फेस्टिवल सीजन सेल शुरू, ऑनलाइन शॉपिंग करते समय गांठ बांध लें ये खास बातें

प्रतिबंधित अकाउंट और फेसबुक साइटों ने "समन्वित अप्रामाणिक व्यवहार" का प्रदर्शन किया, जैसे कि पेज को वास्तविकता के मुकाबले ज्यादा लोकप्रिय दिखाने के लिए मिलकर काम करना।

फेसबुक ने कहा हैं कि यह यूजर्स को गुमराह करने के लिए डिज़ाइन किया गया था कि वे कौन हैं और वे क्या कर रहे हैं। सोशल नेटवर्क ने कहा हैं कि इन अकाउंट्स ने "सनसनीखेज राजनीतिक सामग्री" फैलाई जिन्हें लोगों को फेसबुक के बाहर विज्ञापन से भरी वेबसाइटों पर ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

इससे पहले स्पैमर ज्यादातर सेलिब्रिटी गपशप, वजन घटाने के उपाय और नकली आईफोन पर ध्यान केंद्रित करवाने के लिए ऐसा करते थे।

फेसबुक ने कहा हैं कि जिन पेजों को हटाया है उसमें राजनीतिक विचारधारा के दोनों पक्षों की सामग्री शामिल है। हालांकि, उसने यह कहने से मना कर दिया हैं कि दक्षिणपंथी पेज अधिक थे या वामपंथी सामग्री अधिक थी।

हटाए गए पेज में कंजरवेटिव "नेशन इन डिस्ट्रेस" और वामपंथी "स्नोफ्लेक्स" समेत अन्य पेज शामिल हैं। इनमें "रिजनेबल पीपुल यूनाइट", "द रेसिस्टेंस" और "राइट विंग न्यूज" भी शामिल हैं।

फेसबुक ने कहा हैं कि वह उन पोस्ट और तस्वीरों की सामग्री को नहीं शो करेगा, जो कि ये एकाउन्ट फैला रहे हैं, बल्कि, वह पेज को हटाने के दौरान उनके "व्यवहार" को देखता है कि क्या वे फर्जी खाते का इस्तेमाल कर रहे हैं या स्पैम भेज रहे हैं।

ये भी पढ़े: Paytm Mall Sale: इस सेल में Iphone X ग्राहकों को नहीं मिलेगा इससे सस्ता, ऐसे उठाए लाभ

बता दें कि फेसबुक को जब से रूसी एजेंटों के 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उसकी सेवा का दुरुपयोग करने की जानकारी मिली है उसके बाद से वह गलत सूचना और चुनाव में हस्तक्षेप को खत्म करने के लिए काम कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story