Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook को लगा बड़ा झटका, यूजर्स का डाटा बेचने का लगा गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook पर एक बार फिर से विवादों में घिरी नजर आ रही है। इसके साथ ही फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो यानी करीब 80 करोड़ का जुर्माना लगा है।

Facebook को लगा बड़ा झटका, यूजर्स का डाटा बेचने का लगा गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला
X

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook पर एक बार फिर से विवादों में घिरी नजर आ रही है। इसके साथ ही फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो यानी करीब 80 करोड़ का जुर्माना लगा है और फेसबुक पर आरोप लगा है कि कंपनी ने यूजर्स के डाटा को बेचा है।

वहीं फेसबुक पर यूजर्स को गुमराह करने के लिए और यूजर्स को उनका डाटा बिना बताए फेसबुक के लिए इस्तेमाल किया है।

अलविदा 2018: SBI ने अपने मैगनेटिक चिप वाले डबिट कार्ड को किया बंद, जानें वजह

ईटली की प्रतिस्पर्धा निगरानी ने कहा है कि फेसबुक अपने यूजर्स को साफ नहीं बताता है कि उनका डाटा उपयोग करता है और बल्कि जोर देता है कि फेसबुक पूरी तरह फ्री है। लेकिन फेसबुक ने कहा है कि उसने अपने यूजर्स के डाटा को नहीं बेचा है।

इस मामले पर निगरानी बोर्ड ने फेसबुक से कहा है कि वह अपनी वेबसाइट और ऐप पर इस संबंध में एक माफीनामा भी दें और इस पर फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी निगरानी बोर्ड के निर्णय पर विचार कर रही है।

जल्द ही इस मामले को सुलझाएगी। कंपनी ने इसी साल अपनी पॉलिसी में कई बड़े बदलाव किए हैं और यूजर्स को पहले से ज्यादा अधिकार भी दिए हैं।

अलविदा 2018: TRAI की रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Jio बनी सबसे बेस्ट डेटा सर्विस देने वाली कंपनी

बता दें कि फेसबुक पर लगातार यूजर्स के डाटा लीक और सेल करने के आरोप लग रहे है। इसके साथ ही फेसबुक पर अन्य यूजर्स को डाटा एक्सिस करने का आरोप लग रहा है। वहीं मार्क जुकरबर्ग ने हर बार एक ही जवाब दिया है कि कंपनी ने ऐसा कुछ भी ऐसा नहीं किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story