Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिर्फ अमेज़ॅन पर ही मिलते हैं ये एक्सक्लूसिव मोबाइल, जानिए इनकी खासियत

अमेज़न शौपिंग स्टोर से हर कोई वाकिफ है। इस साईट पर हमे मोबाइल फ़ोन, जूते, फर्नीचर, घर के लिए कई वस्तुएं , हेल्थ प्रोडक्ट्स, बाईक इत्यादि मिल जाता है।

सिर्फ अमेज़ॅन पर ही मिलते हैं ये एक्सक्लूसिव मोबाइल, जानिए इनकी खासियत
X

ऑनलाइन शौपिंग का ट्रेंड आजकल हमारी जिंदगियों को काफी प्रभावित कर रहा है। फैशन की बात हो या इंटीरियर डेकोरेशन की या फिर इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल फोन की आज की दुनिया में सभी चीज़ें बड़ी सुविधा पूर्ण तरीके से हम घर बैठे ही ऑनलाइन देखकर जांच पड़ताल कर के खरीद सकते हैं।

न दूर जाने की टेंशन और नही सामान ढोकर घर वापिस लाने की खिच-पिच. हमारी जिंदगियों को आसान करने वाला ये इंटरनेट ही तो है जिसने हमे घर पर बैठे बैठे दूर दराज की यात्रा तय करा दी है.

अमेज़न शौपिंग स्टोर से हर कोई वाकिफ है। इस साईट पर हमे फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल फ़ोन, जूते, फर्नीचर, घर के लिए कई वस्तुएं , हेल्थ प्रोडक्ट्स, बैग, किराने का सामान, कार, बाईक इत्यादि मिल जाता है।

मोबाइल फ़ोन की मार्किट में अमेज़न सबसे आगे है। नए फोन हो या मार्किट में पहले से आए हुए या फिर एक्सक्लूसिव फ़ोन लांच अमेज़न ने सब में सब से आगे है।

जब प्राइम एक्सक्लूसिव फोन प्रोग्राम शुरू हुआ, अमेज़ॅन ने इन उपकरणों को लॉक स्क्रीन विज्ञापनों और विभिन्न लक्षित विज्ञापनों के साथ भेज दिया।

अब अमेज़ॅन में अब अपने प्रमुख एक्सक्लूसिव फोन पर विज्ञापन शामिल नहीं हैं, इसलिए छूट प्राप्त स्मार्ट फोन को पकड़ने के लिए बहुत कम नकारात्मक पक्ष है।

यह भी पढ़ेंः AIRTEL और JIO के बजट ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्च, जानिए यूजर्स को कितना फायदा

प्रत्येक प्राइम एक्सक्लूसिव फोन स्वचालित रूप से अमेज़ॅन की सेवाओं और ऐप्स में साइन इन होता है, जिसमें प्राइम वीडियो, प्राइमम्यूजिक, अमेज़ॅन की क्लाउड स्टोरेज सर्विस प्राइम तस्वीरें, और ई बुक लोनिंग प्रोग्राम प्राइम रीडिंग शामिल हैं (लेकिन इस तक ही सीमित नहीं है)।

वे प्रधान मंत्री के अन्य लाभों के साथ भी आते हैं, जिनमें हर महीने एक मुफ्त ई बुक, 50 मिलियन वस्तुओं पर दो दिन का शिपिंग, एक दिवसीय शिपिंग, और 5,000 से अधिक शहरों और कस्बों में एक ही दिन शिपिंग, और भी बहुत कुछ शामिल है।

ऐसे कुछ एक्सक्लूसिव फ़ोन जिनका लेंन देंन केवल अमेज़न पर होता है वो हैं –

1. Lenovo Zuk Z1-

Zuk Z1 में एक साइनोजन 12.1 ओएस, स्नैप ड्रैगन 801 एसओसी, 3 जीबी रैम और 64 जीबी रॉम हुड के नीचे आता है।आप अपने डेटा को नवीनतम फिंगर प्रिंट सेंसर प्रौद्योगिकी - एफपीसी के टच फिंगर प्रिंट सेंसर एफपीसी 1155 के साथ सुरक्षित रख सकते हैं।

इसके अलावा, आप इस स्मार्ट फोन पर भी जीआईओ 4 जी डेटा का आनंद ले सकते हैं। अब यह ईएमआई विकल्पों के साथ अमेज़ॅन इंडिया कूपन पर 13,499 रुपये के साथ-साथ प्रतिमाह 1,205 रुपये में मिलेगा

यह भी पढ़ेंः Xiaomi का Redmi Note 5 का नया कलर वेरियंट लॉन्च, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

2. One Plus 6 -

OneP lus 6 में 6GB रैम और 8GB रैम के साथ 64 GB, 128 GB और 256 GB स्टोरेज ऑप्शंस हैं. इस स्मार्ट फोन में ड्यूल कैमरा सेटअल है। ड्यूल कैमरा सेटअप में 20 मेगा पिक्सेल और 16 मेगा पिक्सेल के कैमरे हैं।

इसमें Sony IMX519 सेंसर है। साथ ही, इस में ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन जैसे फीचर हैं। One Plus 6 को अमेज़न पर 34,999 में बेचा जा रहा है।

3. Moto Z3 Play –

यदि आप मोटोरोला के मोटो मोड में रुचि रखते हैं, लेकिन फ्लैगशिप फोन से जुड़े लागत को पसंद नहीं करते हैं, तो मोटो जेड 3 प्ले ब्याज का होना चाहिए।

यह एक विशाल 6-इंच AMOLED डिस्प्ले (2,160 x 1,080 रिज़ॉल्यूशन चला रहा है) के साथ आता है, यह बहुत पतला है, और यह सौ हार्द पूर्ण शक्तिशाली मिड्रेंज स्नैप ड्रैगन 636 के साथ आता है।फोन के पीछे दो कैमरा लेंस हैं - एक 12- मेगा पिक्सेल लेंस और 5 मेगापिक्सेललेंस, और वे मिड्रेंज फोन के लिए काफी सक्षम हैं।

4. LG G6

एलजीजी 6 अमेज़ॅन प्राइम एक्सक्लूसिव प्रो ग्राम बनाने के लिए नवीनतम टॉप-स्तरीय फोन है, और यह एक बहुत बड़ा सौदा है।यह पहला फ्लैगशिप स्मार्ट फोन है जिसने शुरुआत में लॉन्च पर $ 650 खर्च किया जो अब सूची में है।

जबकि क्वालकॉम स्नैप ड्रैगन 821 प्रोसेसर पिछले साल से है, यह बहुत सारे लोगों को जरूरी रस प्रदान करता है। यह 4 जीबी रैम, 32 जी स्टोरेज के साथ आता है, और अच्छा 5.7 इंच का डिस्प्ले 2,880 x 1,440 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन है

यह भी पढ़ेंः ये है अब तक के सबसे बेहतरीन और सस्ते स्मार्टफोन्स, ग्रहाक को आएंगे पसंद, जानें पूरी लिस्ट

5. Lenovo Vibe X3-

Vibe X3 में नवीनतम वी आर तकनीक के साथ विशाल वर्चुअल सिनेमाई अनुभव का आनंद लें। एक अच्छा ध्वनि अनुभव प्राप्त कर ने के लिए, कंपनी ने उच्च, निम्न और मध्य स्वर को बढ़ाने के लिए इस डिवाइस को 3 चिप एम्पलीफायर के साथ सुसज्जित किया है।

आप इस स्मार्ट फोन पर अपने हाथ रु। अमेज़ॅन कूपन पे19,999 रुपए डिवाइस के लिए 1 साल की निर्माता वारंटी और खरीद की तारीख से बैटरी सहित इन-बॉक्स एक्सेसरीज़ के लिए 6 महीने की निर्माता वारंटी।

6. Moto X4 -

मोटोरोला के नवीनतम फ्लैगशिपों में से एक मोटो एक्स 4 है. आपकी कड़ी कमाई की नकदी के बदले में, आपको 5.2-इंच पूर्ण एचडी स्क्रीन (1,920 x 1,080 पिक्सल) मिलती है, एक ओक्टा-कोर स्नैप ड्रैगन 630 प्रोसेसर 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज (एक विस्तार योग्य माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट के साथ) के साथ जोड़ा जाता है, और एक 3,000 एमएएच बैटरी।

7. LG K30-

अगर आपको सिर्फ एक फोन की ज़रूरत है और नवीनतम हार्डवेयर और न कल पर लापता होने के बारे मेंभी परेशान नहीं हैं, तो आप एल जी के 30 के साथ एक गुच्छा बचा सकते हैं।

यह एंट्री लेवल डिवाइस 2 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज और पावर-सिपिंग स्नैप ड्रैगन 425 के साथ आता है - लेकिन आप एक माइक्रो एस डी कार्ड के साथ 2TB तक स्टोरेज को भी बढ़ा सकते हैं, और यह पीछे की ओर घुड़सवार फिंगर प्रिंट के साथ आता है सुविधा के लिए स्कैनर।

8. Moto G5 Plus-

यदि मोटो ई 4 और ई 4 प्लस आपको अच्छे नहीं लगते हैं, तो मोटोजी 5 प्लसपर विचार करें। इसकी 5.2- इंच आईपीएसएल सीडी है जिसमें 1,920 x 1,080 पिक्सेल, कैमरेकी एक सक्षम जोड़ी (12 मेगा पिक्सेल पीछे और 5 मेगा पिक्सेल फ्रंट) और 32 जीबी स्टोरेज है।

चीजों को कम करने के लिए एक ऑक्टो-को रक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर 3 जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है, और एक 3,000 एमएएच बैटरी है जो एक पूर्ण दिन तक चार्ज करती है

9. Moto G6 Play –

मोटोजी 6 आपके पसंदीदा बजट फोनों में से एक हो सकता है, लेकिन मोटो जी 6 प्लेको छूट न दें। आपको उसी 5.7-इंच स्क्रीन मिलेगी जो आपको जी 6 पर मिलेगी, हालांकि यह कम 720 पीरिज़ॉल्यूशन चला रही है, औरनिचले-संचालित स्नैप ड्रैगन 430 अंदर है।

यह थोड़ा सुस्त हो सकता है, लेकिन यदि आप ऐसे बिजली उपयोगकर्ता नहीं हैं जो बड़े ऐप्स और गेम के साथ अपने फोन को दबाते हैं तो प्रोसेसर, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज ठीक होना चाहिए। कैमरा कम रोशनी में संघर्ष करता है,लेकिन यह पीएच के लिए पाठ्यक्रम के बराबर है

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story