Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ducati Panigale V4 R बाइक भारत में बुकिंग हुई शुरू, ग्राहकों को मिलेगा खास इंजन, जानें फीचर्स

बाइक निर्माता कंपनी Ducati अपनी नई और दमदार बाइक की भारत में बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं कंपनी की यह बाइक अब तक की सबसे ताकतवर बाइक है।

Ducati Panigale V4 R बाइक भारत में बुकिंग हुई शुरू, ग्राहकों को मिलेगा खास इंजन, जानें फीचर्स
X

बाइक निर्माता कंपनी Ducati अपनी नई और दमदार बाइक की भारत में बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं कंपनी की यह बाइक अब तक की सबसे ताकतवर बाइक है और यह भी माना जा रहा हैं कि यह बाइक बीएमडब्ल्यू की बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकती है। वहीं डुकाटी का यह मॉडल टॉप ऑफ द लाइन मॉडल है।

ये भी पढ़े: Flipkart Mobiles Bonanza Sale: सेल हुई शुरू, स्मार्टफोन्स पर मिल रहा खास डिस्काउंट के साथ बंपर ऑफर

WSBK मान्यता वाली इस बाइक को कंपनी ने V4 R में 998 cc Desmosedici Stradale R इंजन दिया है, जो कि स्टैंडर्ड V4 में लगे 1103 cc मोटर से कम है, लेकिन यह इंजन 221 bhp की ताकत के साथ 111 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी ने बाइक में हल्के इंजन कम्पोनेंट्स का उपयोग किया है। कंपनी ने इस बाइक में बड़ा एयर इनटेक कार्यक्षमता दिया है। इंजन स्टैंडर्ड V4 के मुकाबले यह इंजन ज्यादा तेज है और इसकी रेडलाइन्स 16,500 आरपीएम तक आसानी से जाती है, जबकि V4 स्टैंडर्ड की 13,000 आरपीएम तक जाती है।

इसके साथ ही डुकाटी ने इस बाइक में एग्जॉस्ट सिस्टम ऑप्शनल दिया है, जो कि पावर आउटपुट को 234 kg तक बढ़ा देता है। बाइक को हल्के कम्पोनेंट्स के उपयोग से वजन में हल्का किया है। इसके साथ ही इसका स्टैंडर्ड मॉडल 2 kg हल्का है और V4 R का वजन 172 किलोग्राम है।

डुकाटी ने पैनिगेल V4 R में कई बदलाव किए हैं। इस बाइक में नई फेयरिंग, नए एयरोडायनामिक्स पैकेज के साथ एक बड़ा विंडशील्ड दिया है। नए फेयरिंग स्पोर्ट्स में कंपनी ने ट्विन गिल्स के लिए बेहतर इंजन कूलिंग के साथ कार्बन फाइबर एयरोडायनामिक्स विंगलेट्स दिए है।

जो कि हैवी एक्सेलेरेशन के तहत फ्रंट में डाउनफोर्स को बढ़ाते है।

ये भी पढ़े: OnePlus 6T स्मार्टफोन मिल रहा है Free, ऐसे उठाएं Megenta Friday ऑफर का लाभ

बता दें कि डुकाटी ने पैनिगेल V4 R की कीमतों के बारे में फिलहाल अब तक कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, यह डुकाटी का सबसे पावरफुल बाइक मानी जा रही है। लेकिन इस बाइक की कीमत कम तो नहीं होगी। अगर इस बाइक की कीमत का अनुमान लगाए, तो इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story