Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में दुकाती ने उतारा अपना मॉन्सटर 821, देगा ट्रांयस और यामाहा को कड़ी टक्कर, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

भारत में इटली की कंपनी दुकाती ने अपनी सबसे बेहतरीन बाइक को बजार में उतारा है, जिसका नाम मॉन्सटर 821 है। दुकाती ने इस बाइक को पिछले साल विश्व स्तर पर लॉन्च किया था, इसके साथ ही सोमवार को दुकाती ने भारत में मॉन्सटर 821 बाइक को लॉन्च किया था।

भारत में दुकाती ने उतारा अपना मॉन्सटर 821, देगा ट्रांयस और यामाहा को कड़ी टक्कर, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स
X

भारत में इटली की कंपनी दुकाती ने अपनी सबसे बेहतरीन बाइक को बजार में उतारा है, जिसका नाम मॉन्सटर 821 है। दुकाती ने इस बाइक को पिछले साल विश्व स्तर पर लॉन्च किया था, इसके साथ ही सोमवार को दुकाती ने भारत में मॉन्सटर 821 बाइक को लॉन्च किया। दुकाती ने मॉनस्टर 821 बाइक की एक्स शो रूम कीमत करीब 9.51 लाख रुपये तय की है।

दुकाती ने इस बाइक में 821 सीसी का ताकतवर टेस्टास्ट्रेटा एल टि्वन इंजन लगया है, यह इंजन सिर्फ स्पोर्ट्स बाइक के लिए इस्तेमाल किया जाता है। दुकाती ने इस बाइक को खास तौर पर कई अन्य स्पोटे्स बाइक को टक्कर देने के लिए बनाया है,

जिसमें ट्रायंफ की स्ट्रीट ट्रिपल एस और यामाहा की एमटी-09 आती है। अगर इन दोनों बाइक की कीमत देखे तो ट्रायंफ मॉन्सटर से काफी सस्ती है और वहीं दूसरी तरफ यामाहा की बाइक इससे काफी महंगी है।

ये भी पढ़े: बजाज आटो की हुई बल्ले-बल्ले, कुल बिक्री अप्रैल में 26 प्रतिशत बढ़ी

Ducati Super Bike Monster 821 Features

इटली की कंपनी दुकाती ने इस बाइक को कई रंग के वेरिेएंट में निकाला है, जिसमें काला, लाल और पीला रंग शामिल है। अगर मॉन्सटर सीरीज की बात करे तो अब तक यह बाइक इस सीरीज में सबसे ज्यादा ताकतवर और अत्याधुनिक है।

दुकाती ने इस बाइक में टि्वन बीम हेडलैंप, एलईडी और लैंप दिया है, इसके साथ ही इस बाइक में टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पैनल दिया है। इस पैनल में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज और टेल लाइटें भी मौजूद है।

ये भी पढ़े: भारत में पहली बार Xiaomi ने लॉन्च किया Mi म्यूजिक एेप, फ्री में सुनिए गाने, मिलेगी इंटरनेट सर्विस, जानें इसके फीचर्स

दुकाती ने खासतौर पर इस बाइक को राइडर के लिए तैयार किया गया है, जिसमें अर्बन, स्पोर्ट और टूरिंग की स्थिति को सोच कर इंजन तैयार किया है।

Ducati Super Bike Monster 821 Specification

इस बाइक में 9250 आरपीएम पर 108 बीएचपी को पावर देता है, वहीं यह इंजन 7,750 आरपीएम पर 86 न्यूटन मीटर टार्क पैदा करता है।

इस बाइक में छह गेयरबॉक्स है और इसमें दुकाती क्विक शिफ्ट फीचर दिया है, जिससे राइडर आसानी से बिना क्लच दबाए गेयर बदल सकता है।

इस बाइक में आठ लेवल वाला ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया है।

बता दें कि इस बाइक को लेकर दुकाती का कहना है कि इसका माइलेज 18.51 किमी प्रति लीटर देती है।

यह बाइक देश के कुल सात डीलरों के पास है और कंपनी का कहना है कि साल के अंत तक डीलरों की संख्या कुल नौ हो जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story