Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं 5 हजार से कम कीमत के 4G स्मार्टफोन्स, जानें खास फीचर्स

भारत के स्मार्टफोन बाजार में सस्ते स्मार्टफोन्स को लेकर जंग छिड़ चुकी है, जिसकी वजह से सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां सस्ते और बेहतर स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। वहीं इससे यूजर्स को बहुत फायदा हो रहा है। अब ग्राहक 5,000 रुपए से कम में भी स्मार्टफोन्स को इस्तेमाल कर सकते है।

ये हैं 5 हजार से कम कीमत के 4G स्मार्टफोन्स, जानें खास फीचर्स
X

भारत के स्मार्टफोन बाजार में सस्ते स्मार्टफोन्स को लेकर जंग छिड़ चुकी है, जिसकी वजह से सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां सस्ते और बेहतर स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। वहीं इससे यूजर्स को बहुत फायदा हो रहा है।

अब ग्राहक 5,000 रुपए से कम में भी स्मार्टफोन्स को इस्तेमाल कर सकते है और यह फोन्स महंगे फोन्स को भी कड़ी टक्कर दे रहे है। हम आपको बताने जा रहे है 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्मार्टफोन्स के बारे में, जो कि फीचर्स के मामले में भी अवल है। आइए जानते है इनके बारे में........

ये भी पढ़े: Xiaomi Poco F1 की धमाकेदार सेल शुरू, मिलेगा बिग डिस्काउंट, ऐसे करें बुक

Xolo Era 1X Pro

Xolo ने अपने 4जी फोन की कीमत 4,499 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 1.3 गीगाहर्टज क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जिसमें लाइव फोटो, ब्यूटी मोड, ब्रासट मोड, ऑडियो नोट जैसे फीचर्स है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 2500 एमएएच की बैटरी दी है और यह फोन एंड्रोइड वर्जन 7 नॉगट पर काम करता है।

Panasonic P99

Panasonic ने इस फोन की कीमत 4,799 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में 1.25 गीगा हर्टज क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल सटोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन 4जी सपोर्ट करता है।

कंपनी ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है और साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन में 2000 एमएएच की बैटरी दी है और साथ ही यह फोन एंड्रोइड 7.0 नॉगट पर काम करता है।

Nokia 1

नोकिया ने इस फोन में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 854 X 480 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इस फोन में 1.1 गीगाहर्टज क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और इस फोन के फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,411 रुपए रखी है।

Micromax Canvas Spark 3

कंपनी ने इस फोन की कीमत 3,984 रुपए रखी है। माइक्रोमैक्स ने इस फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1280x720 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। कंपनी का यह फोन एंड्रोइड लोलीपॉप पर काम करता है।

कंपनी ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है और साथ ही सेल्फी के लिए कंपनी ने इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन में 2500 एमएएच की बैटरी दी है।

Karbonn A9 Indian

कंपनी ने इस फोन की कीमत 2,999 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 854 x 480 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में 1.3 गीगाहर्टज मीडिया टेक क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Jio दे रहा सबसे धमाकेदार डेटा प्लान्स, इन कंपनियों से हैं सस्ते, जानें पूरी लिस्ट

कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है और साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी का यह फोन एंड्रोइड 7.0 नॉगट पर काम करता है और साथ ही कंपनी ने इस फोन में 1750 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story