Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं भारत के सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स, ग्रहाक के बजट में है फिट, जानिए इनकी कीमत और खास फीचर्स

भारत में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल काफी तेजी से हो रहा है, इसके साथ ही सभी स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां भी सस्ते स्मार्टफोन्स बना रही है। इन सस्ते स्मार्टफोन्स के आने के बाद से ही लोगों के पास स्मार्टफोन्स आ चुके है।

ये हैं भारत के सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स, ग्रहाक के बजट में है फिट, जानिए इनकी कीमत और खास फीचर्स
X

भारत में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल काफी तेजी से हो रहा है, इसके साथ ही सभी स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां भी सस्ते स्मार्टफोन्स बना रही है। इन सस्ते स्मार्टफोन्स के आने के बाद से ही लोगों के पास स्मार्टफोन्स आ चुके है और यह फोन्स लोगों की जीवन शैली का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है।

इन फोन्स के आने के बाद से ही इंटरनेट की खपत भी बढ़ गई है और टेलिकॉम कंपनियां भी सस्ते प्लान्स लॉन्च कर रही है। आज हम आपको बताएंगे भारत के सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स की कीमत और खास फीचर्स के बारे में-

ये भी पढ़े: ये हैं 200 CC इंजन की दमदार बाइक्स, जानिए इनकी कीमत और खास फीचर्स

Intex Indie 15

इंटेक्स ने अपने स्मार्टफोन की कीमत 4,999 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5.2 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजॉयूल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है और इस फोन में 1.3 गीगा हर्ट्ज 64 बिट चिपसेट एमटीके6737 क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है।

इंटेक्स ने इस फोन 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Karbonn A9 Indian

कार्रबन ने अपने स्मार्टफोन की कीमत 3,870 रखी है। कंपनी ने इस फोन में 4.5 इंच एफडब्लयूजीए की डिस्प्ले दिया है। कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है और कार्रबन ने इस फोन में 1.3 गीगा हर्ट्ज मीडिया टेक क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करे तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन में 1750 एमएएच की बैटरी दी है।

Micromax Vdeo 2

कंपनी ने इस फोन की कीमत 2,999 रुपए रखी है। कंपनी ने इस फोन में 4.5 इंच की डिस्प्ले दिया है और यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्श मैलो पर चलता है। इस फोन में 1.3 गीगा हर्ट्ज एससी9832 क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

रैम की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की तरफ गौर करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन में 1800 एमएएच की बैटरी दी है।

Panasonic P91

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,489 रुपये रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया है और साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

ये भी पढ़े: भारत में जल्द होगी JAWA की बाइक्स, 58 साल बाद लेगी एंट्री, जानें इसके बारे में

Nokia 1

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,580 रुपये रखी है। नोकिया ने इस फोन में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, साथ ही कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8 ओरियो पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

इस फोन में कंपनी ने 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story