Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Chandrayaan 2 Live Photos Videos : ये हैं चंद्रयान-2 की टॉप 10 इमेज

इसरो (ISRO) आज दोपहर 2.43 बजे चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2 2019) को लॉन्च करने वाला है। वहीं, भारतीय वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-2 मिशन (Chandrayaan 2 Mission) को लेकर बहुत मेहनत की है। आज हम आपके लिए चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) की टॉप-10 तस्वीरें लेकर आए हैं। आप हमारी वेबसाइट हरिभूमि पर चंद्रयान-2 से जुड़े लाइव अपडेट को देख सकते हैं।

Chandrayaan 2 Live Launch Update : ये हैं चंद्रयान-2 की टॉप 10 इमेजChandrayaan 2 Live Launch Update Photos Videos

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो (ISRO) के महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2 2019) को लॉन्च होने में एक घंटा रह गया हैं। आज इसरो चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) को 2.43 बजे बाहुबली जीएसएलवी एमके-III (GSLV MK-III) लॉन्चिंग व्हीकल के जरिए अंतरिक्ष में भेजेगा। वहीं, भारत दुनिया का चौथा ऐसा देश बन जाएगा, जो चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा। इससे पहले अमेरिका, रूस और चीन ने चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग की है।

इसरो के चीफ के सिवन ने चंद्रयान-2 को लेकर कहा है कि यह मिशन देश और देश के नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण है। वहीं, भारत इस मिशन से नया कीर्तिमान हासिल करेगा। इसरो चंद्रयान-2 के साथ लैंडर विक्रम, रोवर प्रज्ञान के साथ ऑर्बिटर अंतरिक्ष में भेजेगा। वहीं, भारत पहली बार चंद्रयान-2 को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव (South Pole) पर लैंड करेगा।

भारतीय स्पेस एजेंसी इसरो श्री हरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से चंद्रयान-2 को लॉन्च करने वाला है और यह यान चांद से जुड़ी अहम जानकारी को हासिल करेगा। इससे पहले इसरो ने चंद्रयान 1 को 2008 में लॉन्च किया था। तब पहली बार भारत ने सफलतापूर्वक चांद पर अपनी मौजूदगी जाहिर की थी।

आज हम आपके लिए चंद्रयान-2 से जुड़ी टॉप-10 खास तस्वीरें लेकर आए हैं, जिससे आप इस यान को बेहतर तरीके से समझ सकेंगे। तो चलिए देखते हैं चंद्रयान-2 की फोटो गैलेरी...

ये हैं चंद्रयान-2 की शानदार टॉप-10 तस्वीरें

































Share it
Top