Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CES 2019 लैब के डेटा की टेस्टिंग शुरू, मिलेगा 10gbps की स्पीड से इंटरनेट, 1 सेकेंड में डाउनलोड होगी 10GB की वीडियो

देश में पूरी तरह से 4जी की नेटवर्क भी नहीं आया है और यहां पर लोगों को अब भी पूरे तरीके से सही इंटरनेट स्पीड नहीं मिल रही है। लेकिन वहीं अमेरिका में 10G की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है।

CES 2019 लैब के डेटा की टेस्टिंग शुरू, मिलेगा 10gbps की स्पीड से इंटरनेट, 1 सेकेंड में डाउनलोड होगी 10GB की वीडियो
X

CES 2019

देश में पूरी तरह से 4जी की नेटवर्क भी नहीं आया है और यहां पर लोगों को अब भी पूरे तरीके से सही इंटरनेट स्पीड नहीं मिल रही है। लेकिन वहीं अमेरिका में 10G की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है और साथ ही इसकी झलक लास वेगस में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो CES 2019 में दिखाया है। cablelabs नाम की यह कंपनी अमेरिका में अपनी सेवाएं देती है। इसके साथ ही कंपनी नेशनल केबल एंड टेलीकम्यूनिकेशन एसोसिएशन (NCTA) में ट्रेड मार्क के लिए आवेदन भी कर दिया है।

इंडिगो अपने ग्राहकों के दे रही है न्यू ईयर ऑफर, सिर्फ 899 रुपए में मिलेगी फ्लाइट टिकट

कंपनी ने दावा किया है कि 10 जीबी इंटरनेट 10जी की स्पीड से दिया जाएगा और यूजर्स आसानी से 10 जीबी की एचडी क्वालिटी वाली वीडियो को सिर्फ कुछ ही सेकेंड में डाउनलोड कर लेंगे। आने वाले सालों में कंपनी 10जी की सर्विस को यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाएंगी। वहीं इस सर्विस की टेस्टिंग भी चल रही है।

यहां 10जी का मतलब है 10 जीबी प्रति सेकेंड है, लेकिन 5जी का मतलब है 5 जेनरेशन है। अमेरिका में करीब 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन है और अगर कंपनी 10 जीबी प्रति सेकेंड की दर से डेटा देती है, तो इसके लिए मौजूदा वाई-फाई राउटर सपोर्ट नहीं कर पाएंगे। इससे राउटर की मार्केट में भी इजाफा होगा।

Jio यूजर्स को दे रहा है शाहरुख खान से मिलने का मौका, ऐसे करें पार्टिसिपेट

बता दें कि पिछले साल इस इवेंट में 5जी नेटवर्क की पहली झलक दिखाई थी। उसके बाद कई टेलीकॉम कंपनियों ने इस साल 5जी सपोर्ट वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने को तैयार है।

वहीं स्मार्टफोन निर्मता कंपनी नोकिया भारत में सरकार के साथ मिलकर 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं और दूसरी तरफ वनप्लस के साथ हुवावे जैसी मोबाइल कंपनियां जल्द ही अपने 5जी फोन लॉन्च करने वाली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story