Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कॉल ड्राप को लेकर TRAI ने टेलिकॉम कंपनियों पर लगाया 56 लाख का जुर्माना

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने कॉल ड्रॉप (Call drops) और सर्विस क्वॉलिटी मानकों को पूरा करने में असफल रही टेलिकॉम कंपनियों पर साल के पहले छह महीनों में 56 लाख रुपए का जुर्माना लगया है।

कॉल ड्राप को लेकर TRAI ने टेलिकॉम कंपनियों पर लगाया 56 लाख का जुर्माना
X

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने कॉल ड्रॉप (Call drops) और सर्विस क्वॉलिटी मानकों को पूरा करने में असफल रही टेलिकॉम कंपनियों पर साल के पहले छह महीनों में 56 लाख रुपए का जुर्माना लगया है। टेलिकॉम मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा राज्य सभा में पेश डेटा के मुताबिक, सर्वाधिक 22 लाख रुपए का जुर्माना टाटा टेलिसर्विसेज पर लगाया गया, जो भारती एयरटेल (airtel) के साथ मर्जर प्रोसेस में है।

ट्राई ने आइडिया सेल्युलर (idea) और सरकारी कंपनी बीएसएनएल (bsnl) पर भी जनवरी-मार्च और अप्रैल-जून क्वॉर्टर में कॉल ट्रॉप (Call drops) के लिए जुर्माना लगाया है।

अगर आप भी SMS,FB गेम और डिक्शनरी का करते हैं एक साथ इस्तेमाल, तो जरूर पढ़ें ये खबर

बीएसएनएल (bsnl) पर 10 और आइडिया (idea) पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। बीएसएनएल पर पहली तिमाही में 2 लाख और दूसरी तिमाही में 4 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। रेग्युलेटर ने टेलिनॉर को भी सर्विस क्वॉलिटी में भी खामी का दोषी पाया।

यह कंपनी एयरटेल के साथ विलय प्रक्रिया में है और 6 लाख रुपये का जुर्माना देना पड़ा है। मनोज सिन्हा (manoj sinha) ने कहा कि सतत प्रयासों के परिणामस्वरूप, ट्रैफिक में इजाफे के बावजूद ट्राई के सर्विस क्वॉलिटी मानकों के संबंध में टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की सेवाओं में सुधार देखा जा रहा है।

मनोज सिन्हा (manoj sinha) ने कहा कि जुलाई 2015 से 9.74 अतिरिक्त मोबाइल टावर लगाए गए और नवंबर 2018 तक इनकी कुल संख्या 20.7 लाख हो गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story