Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TIPS: 5000 में शुरू करें अपना बिजनेस

हम जिस दौर में रह रहे है उसमें महंगाई तेजी से बढ़ रही है। साथ ही आने वाले समय में बढ़ती हुई महंगाई पूरी तरह से खाद्य पदार्थ, शिक्षा के साथ कई सारी चीजों पर असर डाल सकती है।

TIPS: 5000 में शुरू करें अपना बिजनेस
X

हम जिस दौर में रह रहे है उसमें महंगाई तेजी से बढ़ रही है। साथ ही आने वाले समय में बढ़ती हुई महंगाई पूरी तरह से खाद्य पदार्थ, शिक्षा के साथ कई सारी चीजों पर असर डाल सकती है।

वहीं, जो लोग आज के समय में स्थिर वेतन पर काम कर रहे है, इस वजह से उनके लिए घर को चलाने में बहुत दिक्कत आ रही है और महंगाई की वजह से लोगों के खर्चे भी बढ़ते जा रहे है।

ये है Whatsapp की अब तक की सबसे बेस्ट ट्रिक्स, आपके आएंगी बेहद काम, जानें यहां

आज हम आपके लिए ऐसी जानकारी लेकर आए है, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने इनकम को बढ़ा सकते है और साथ ही अपने जरूरतों को भी पूरा कर सकते है। हम आपको 5,000 रुपए तक के निवेश के साथ बिजनेस आइडिया देने जा रहे है, जो कि आपकी इनकम को बढ़ा सकते है।

चलिए जानते है इनके बारे में...

Mobile Recharge & SIM card selling

मोबाइल रिचार्ज और सिम कार्ड सेल करने का बिजनेस काफी अच्छा है। इस बिजनेस को शुरू करने में सिर्फ आपको 5,000 रुपए का निवेश करना होगा।

इस बिजनेस को आप किसी भी छोटी से जगह पर शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूर नहीं है और आप इसे आसानी से शुरू कर सकते है।

Tuition

ट्यूशन एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें बहुत कम निवेश किया जाता है। आप इस बिजनेस को अपने घर से भी शुरू कर सकते है।

वहीं, इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ 5,000 रुपए का निवेश करना होगा। अगर आप टीचिंग में अच्छे है, तो आप आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर सकते है।

Breakfast Shop

आपके लिए ब्रेकफास्ट शॉप एक अच्छा बिजनेस विक्लप हो सकता है। अगर आप खाना अच्छा बनाते है, तो आपने घर से भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते है।

इस बिजनेस में खाद्य पदार्थ और कीमत अहम भूमिका निभाते हैं।

Mineral Water Supply

आज के समय में साफ और स्वछ पानी मिलना मुश्किल हो गया है और अब लोग साफ पानी की तलाश कर रहे है।

ऐसे में आप स्वछ पानी के बिजनेस को शुरू कर सकते है। इसमें आपको 10,000 रुपए का निवेश करना होगा। वहीं, यह बिजनेस आपकी इनकम को तेजी से बढ़ा सकता है।

आप भी तुरंत हटाएं अपने लैपटॉप में से ये 4 चाजें, नहीं तो होगी जानकारी लीक

Printer and Photocopy Business

अब आप भी 5,000 रुपए के निवेश के साथ अपना प्रिंटर और फोटोकॉपी बिजनेस शुरू कर सकते है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ऑल इन वन प्रिंटर खरीदना होगा, जिसको आप कहीं भी रखकर बिजनेस शुरू कर सकते है।

अगर आप इस बिजनेस को किसी स्कूल और कॉलेज के पास शुरू करते है, तो इससे आपकी इनकम तेजी से बढ़ सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story