Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Budget 2019: ई-कॉमर्स और आईटी सेक्टर को टैक्स में मिल सकती है बड़ी राहत !

देश में अंतरिम बजट (Budget 2019) को पेश होने में सिर्फ एक दिन ही रह गया है, साथ ही देश के लोग इस बजट (Budget 2019) से कई सारी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

Budget 2019:  ई-कॉमर्स और आईटी सेक्टर को टैक्स में मिल सकती है बड़ी राहत !
X

Budget 2019

देश में अंतरिम बजट (Budget 2019) को पेश होने में सिर्फ एक दिन ही रह गया है, साथ ही देश के लोग इस बजट (Budget 2019) से कई सारी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

बजट 2019-20: वित्त मंत्री का भाषण तभी समझ में आएगा जब आप इन 20 Points को जानेंगे

अंतरिम बजट (Budget 2019) में ई-कॉमर्स सेक्टर और आइटी सेक्ट को टैक्स में राहत मिल सकती है। वहीं, देश में ई-कॉमर्स सेक्टर को डिजिटाइजेशन को बढ़ावा देने और ऑनलाइन लेनदेन को बढ़ाने के लिए मांग भी उठ रही है।

प्रोक्योरमेंट फर्म कोब्स्टर फाउंडर कार्तिक रमैया ने कहा है कि उन्हें केंद्र, राज्य और स्थानीय निकायों से एकीककृत नजरिए की उम्मीद है, इससे भारत में ई-कॉमर्स सेक्टर को सुविधाजनक बढ़ाने के लिए एक नियामक निति को समान रुप से लागू किया जा सकेगा।

उन्होंने आगे कहा है कि नियामकीय इकाई के साथ एक नीति की जरूरत है, जो कि ई-कॉमर्स सेक्टर को बढ़ाने और अनुकूल वातावरण उपलब्ध करवाएगा।

वहीं, न्यूजेन सॉफ्टवेयर के चेयरमैन दिवाकर निगम ने सरकार से मांग की है कि वो आईटी कंपनियों से मांग करें और बढ़ावा देने के लिए समान अवसर प्रदान करें।

साथ ही टेक सेक्टर पर जो टैक्स वसुला जाता है, उसे भी कम किया जाना चाहिए। क्योंकि 18.5 फीसद जो आज का टैक्स है, वो अभी बहुत ज्यादा है।

बता दें कि 1 फरवरी 2019 को देश की मौजूदा सरकार अपना आखरी अंतरिम बजट (Budget 2019) पेश करने वाली है, जिसे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पेश करेंगे।

बजट 2019 : जानें बजट सत्र 2019 की तारीख, समय, भाषण की अवधि और आर्थ‍िक सर्वे रिपोर्ट के बारे में पूरी जानकारी

पीयूष गोयल अंतरिम बजट (Budget 2019) इसलिए पेश करेंगे, देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली स्वास्थ्य खराब है। इस ही वजह से पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story