Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाई ने अपनी दो बहनों से ही कर ली शादी, परिवार ने धूमधाम के साथ किया इंतजाम

आप ने अब तक एक समय पर शादी होती सुनी होगी, लेकिन एक भाई ने अपनी दो बहनों के साथ ही शादी कर ली। इसमें परिवार ने भी उनका साथ दिया। हैरान कर देने वाला यह वाक्या पाकिस्तान का है।

भाई ने अपनी दो बहनों से ही कर ली शादी, परिवार ने धूमधाम के साथ किया इंतजाम
X

आप ने शादी तो बहुत देखी और सुनी होगी। उनमें आप गये भी होंगे, लेकिन भाई और बहन की आपस में शादी की बात शायद आपको चौंका देगी। इतना ही नहीं एक साथ दो बहनों के साथ शादी और भी हैरान कर देनी वाली बात है और यह कोई कहानी नहीं। बल्कि सही घटना है। दरअसल यह शादी पाकिस्तान में की गई है। जहां मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने अपनी दो सगी बहनों से ही एक साथ शादी कर ली। यह शादी उसने किसी से छुपकर नहीं बल्कि परिवार के सामने पूरे इंतजाम से की। इसमें परिवार के लोग भी खुशी खुशी शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ग्स के अनुसार, पाकिस्तान में रहने वाले अजहर हैदरी नामक इस लड़के की बचपन में ही अपनी चचेरी बहन हुमैरा कासिम से सगाई हो गयी थी। मुस्लिम समुदाय में चाचा, मामा और बुआ की बेटियों से शादी हो जाती है। उनके धर्म के अनुसार यह सही है। इसी के अजहर हैदरी की शादी अपनी चचेरी बहन हुमैरा कासिम से तय हुई थी। उसकी बचपन में ही सगाई भी हो गई थी, लेकिन अजहर हैदरी जब शादी लायक जवान हुआ तो उसको अपनी दूसरी चचेरी बहन रूमाना असलम से प्यार हो गया। इस पर अजहर ने परिवार की सहमती से दोनों ही लड़कियों से एक साथ शादी की।

परिवार ने धूमधाम से की दोनों बेटियों की शादी

लड़कियों के परिजनों ने काफी धूमधाम से अपनी बेटियों की शादी की। इसमें सभी लोग पहुंचे। वहीं पाकिस्तान में चचेरी बहनों से शादियों का रिवाज है। हमारे देश में भी मुस्लिमों में चचेरी बहनों से शादी की परंपरा है। ये शादी उसी परंपरा के अंतर्गत हुई है, लेकिन एक साथ दो बहनों से शादी हैरान कर देने वाली बात है। इसकी वजह ऐसा समाज में बहुत कम होते देखा है। जहां एक लडके की एक ही समय पर दो लडकियों से शादी हुई की गई।

Next Story