Top

BMW की नई पेशकश, 8-series M850i; आ सकती है भारत में भी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 27 2019 6:31PM IST
BMW की नई पेशकश, 8-series M850i; आ सकती है भारत में भी

लग्जरी कारों के दीवानों के लिए जल्द ही मार्केट में एक और नई कार आने वाली है। जर्मनी की जानी मानी और लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने एक और बेहतरीन गाड़ी पेश की है। वो भी शानदार, लाजवाब और बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ। कंपनी ने इस कार को M850i नाम दिया है। कार दो वेरिएंट में पेश की गई है, पहला M850i, दूसरा 840D। ये कार बीएमडब्लू की 8 सीरीज की बहुप्रतिक्षित कूपे कार है। इस कार को हाल ही में सड़कों पर टेस्ट करते हुए देखा गया था। अब कंपनी ने इस कार को प्रदर्शित किया है। बीएमडब्लू 8 सीरीज के इस नये जेनेरेशन की डिजाइन को कंपनी ने पूरी तरह पारंपरिक रखा है। और यह कार भारत भी आ सकती है। आज हम इस कार की हर खूबी से आपको रूबरू कराएंगे।

एक झलक में ही हो जाएंगे दीवाने

कंपनी ने 8 सीरीज एम 850 आई कार को जबरदस्त लुक दिया है। कार का बम्फर कार को एक एलिगेंस और स्पोर्टी लुक देता है जो कि आज के दौर के युवाओं को बेहद ही पसंद आयेगा। कंपनी ने इसके बोनट हंकी और बोल्ड बनाया है। कंपनी ने डिजाइन में भी काफी बदलाव किए गए हैं। हवा पास होने के लिए इसके फ्रंट में बड़ा- ग्रिल दिया है। पिछली साइड का डिजाइन भी बदला है। इसके अलावा ऑडियो सिस्टम के चारों तरफ एक डायमंड कट स्टाइल दिया है। सीटें काफी कंफर्ट हैं। सीटें अगर गर्म हो जाएं तो उनके तापमान को रेग्युलेट करने का भी सिस्टम इनमें दिया गया है। हेडलाइट्स में लेजर लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है

साइड प्रोफाइल बेहत खास 

कार का साइड प्रोफाइल भी बेहद ही खास है। कंपनी ने इस कार में 19-इंच का 5 स्पोक एलॉय व्हील प्रयोग किया है। इसके अलावा 20 इंच व्हील के साथ भी ये कार उपलब्ध है। कार के पहियों को बेहतर गति देने के लिए कार में पर्याप्त साइड वेंट प्रदान किया गया है।

दमदार इंजन 

कंपनी ने नई बीएमडब्लू 8 सीरीज में 4.4 लीटर की क्षमता का ट्वीन टर्बो वी 8 इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि कार को 523 बीएचपी की शानदार पॉवर और 750 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

3 सेकंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार 

स्पीड के मामले में भी कार लाजवाब नहीं है। कंपनी का दावा है कि कार 3 से 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है

क्या 8 सीरीज की कीमत    

कार की लॉन्चिग इसी साल अगस्त तक होने की उम्मीद है। इसकी कीमत करीब 85 लाख रुपये से शुरू होगी। इस कार के पहले 400 एडिशन यूनिट जर्मनी के डिंगोल्फिंग प्लांट में अप्रैल से जून 2019 के बीच होगा। और स्पेशल एडिशन अंतराराष्ट्रीय बाजार में जून में बिक्री किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू की 8 सीरीज भारत में भी बिकेगी। लेकिन यहां पर एम 8 कूपे और एम 8 कैब्रियोलेट ही उपलब्ध होगी। और इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

किससे होगा मुकाबला ?

बीएमडब्ल्यू की इस कार का मुकाबला मार्केट में मर्सिडीज बेंज एस क्लास और पोर्शे 911 से होगा।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo