Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: Samsung ने दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला Galaxy Fold स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

स्मार्टफोन की टेक्नोलॉजी में बड़ी क्रांति शुरू हो चुकी है, दुनिया में पहला मुड़ने वाले स्मार्टफोन ने कदम रख दिया है। स्मार्टफोन की तकनीक में क्रांति लाने का काम कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने किया है। सैमसंग ने अपना पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम Galaxy Fold है। सैमसंग ने Galaxy Fold स्मार्टफोन को सैनफ्रॉंसिस्को के एक इवेंट के दौरान पर्दा उठा दिया है।

बड़ी खबर: Samsung ने दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला Galaxy Fold स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां
X

स्मार्टफोन की टेक्नोलॉजी में बड़ी क्रांति शुरू हो चुकी है, दुनिया में पहला मुड़ने वाले स्मार्टफोन ने कदम रख दिया है। स्मार्टफोन की तकनीक में क्रांति लाने का काम कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने किया है।

सैमसंग ने अपना पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम Galaxy Fold है। सैमसंग ने Galaxy Fold स्मार्टफोन को सैनफ्रॉंसिस्को के एक इवेंट के दौरान पर्दा उठा दिया है। सैमसंग ने अपने पहले फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड में कई खास फीचर दिए है, जो कि इसको खास बनाता है।

ये है Whatsapp की अब तक की सबसे बेस्ट ट्रिक्स, आपके आएंगी बेहद काम, जानें यहां

Samsung के Galaxy Fold स्मार्टफोन की खासियत इसकी 7.3 इंच की स्क्रीन है। जब यह फोन फोल्ड होता है तो इसकी स्क्रीन का साइज 4.6 इंच का हो जाता है और जब यह फोन अनफोल्ड होता है तो यह टैबलेट की शक्ल ले लेता है।

इसकी एक और खासियत है कि इसकी लाइन, जिसे फोल्ड या अनफोल्ड किया जा सकता है। और इसकी लाइन भी नहीं दिखाई देती है।

Samsung Galaxy Fold

सैमसंग का यह फोन अब तक का सबसे महंगा फोन है। इसकी कीमत भारतीय रुपयों के अनुसार 1.41 लाख रुपए है। साथ ही इस फोन को कंपनी 26 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध करवाएगी। लेकिन भारत में इस फोन को कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

सैमसंग ने इस फोन में 5जी सपोर्ट दिया है, लेकिन इस वेरियंट को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा।

Samsung Galaxy Fold की स्पेसिफिकेशन

1. सैमसंग ने इस फोन में 7.3 इंच की QXGA+ डायनमिक एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 4:2:3 का है। वहीं, फोल्ड होने के बाद इसका डिस्प्ले 4.6 इंच का हो जाएगा और इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 का है।

2. कंपनी ने इस फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 16 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में भी डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 10 मेगापिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है।

3. सैमसंग ने इस फोन में 7एनएम 64 बिट का ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 12 जीबी रैम के साथ 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है।

आप भी तुरंत हटाएं अपने लैपटॉप में से ये 4 चाजें, नहीं तो होगी जानकारी लीक

4. सैमसंग ने इस फोन में 4380 एमएएच की बैटरी दी है और यह फोन एंड्रॉयड पाई पर काम करता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story