Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big Breaking: बुलेट ट्रेन से भी तेज दौड़ेगा इंटरनेट, चंद सेकेंड में डाउनलोड होगा वीडियो

देश भर में ब्राडबैंड इंटरनेट प्रयोग करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब किसी ऑनलाइन पेज को क्लिक करने के बाद खुलने का इंतजार नहीं करना होगा।

Big Breaking: बुलेट ट्रेन से भी तेज दौड़ेगा इंटरनेट, चंद सेकेंड में डाउनलोड होगा वीडियो
X

देश भर में ब्राडबैंड इंटरनेट प्रयोग करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब किसी ऑनलाइन पेज को क्लिक करने के बाद खुलने का इंतजार नहीं करना होगा। सरकार न्यूनतम ब्रांडबैंक इंटरनेट की स्पीड को 512 किलोबाइट प्रति सेकेंड से बढ़ा कर 02 मेगाबाइट प्रति सेकेंड करने जा रही है।

Best Broad Band Plans / Airtel और MTNL सस्ते इंटरनेट ब्रॉड बैंड प्लान, ऐसे उठाएं लाभ

सरकार ये व्यवस्था तत्काल प्रभाव से करने जा रही है। आने वाले दिनों में ब्रांडबैंड की न्यूनतम स्पीड को 05 मेगाबाइट प्रति सेकेंड तक बढ़ाने की योजना है। यह जानकारी मनीकंट्रोल डॉट काम की एक रिपोर्ट के अनुसार दी गई है।

जल्द बढ़ेगी इंटरनेट की गति

इस सुविधा के लिए भारत सरकार का डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम जल्द ही अपनी संशोधित पॉलिसी लाने जा रहा है। गौरतलब है कि सरकार 2022 तक पूरे देश में सभी को ब्रांडबैंड कनेक्टिविटी देने की योजना पर काम कर रही है।

पिछली बार 2011 में हुआ था संशोधन

डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम की ओर से पिछली बार 2011 में अपनी पॉलिसी में संशोधन किया था। इसके तहत ब्रांडबैंक की न्यूनतम स्पीड को 256 केबीपीएस से बढ़ा कर 512 केबीपीएस किया गया था।

वहीं अब ब्राडबैंड की गति को 2 एमबीपीएस तक बढ़ाने के लिए प्रस्ताव पर अंतिम मोहर लगाने के लिए से टेलिकॉम कशीशन को भेज दिया गया है।

Boradband Plans / BSNL और MTNL ने अब तक के सस्ते पैक किए पेश, ऐसे उठाएं लाभ

भारत में बढ़ी इंटरनेट की गति

दिसम्बर 2018 में इंटरनेट की स्पीड की जांच करने वाली संस्था ओकला ने कहा कि भारत में इंटरनेट की स्पीड में पिछले कुछ समय में काफी सुधार हुआ है। मोबाइल ब्रांडबैंड में भारत वर्तमान समय में 111 नम्बर पर व बाकी अन्य ब्रांडबैंक में 65 नम्बर पर पहुंच चुका है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story