Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पोर्न साइट्स को ब्लॉक करेगा ये अनूठा ऐप

अगले महीने से इस ऐप में धर्म के अनुसार भजन जोड़ा जाएगा।

पोर्न साइट्स को ब्लॉक करेगा ये अनूठा ऐप
X

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मेडिकल साइंस इंस्टीट्यूट ने एक ऐसा 'ऐप' डेवलप किया है, जो छात्रों को कोई भी 'पोर्न' और 'ब्लॉक्ड' साइट ओपन नहीं करने देगी। यह 'ऐप' विश्वविद्यालय कैंपस में रहने वाले छात्रों को पोर्न देखने पर लगाम लगाने के लिए लाया गया है।

यह भी पढ़ें- जियो के किले में सेंध लगाएंगें, वोडाफोन के ये नये प्लान

विश्वविद्यालय प्रशासन का यह कहना है कि अगर कोई भी 'पोर्न' या 'ब्लॉक्ड' साइट्स को ओपन करने की कोशिश करेगा तो यह 'ऐप' छात्रों को भजन सुनाएगी। विश्वविद्यालय ने इस 'ऐप' का नाम 'हर हर महादेव' ऐप रखा है।

यह भी पढ़ें- 1 दिसंबर से बदल जाएंगे आधार लिंक करने के नियम, किया गया है ये मुख्य बदलाव

बीएचयू के प्रोफेसर डॉ. विजयनाथ मिश्रा ने कहा कि, 'अगले महीने हम इस ऐप में अन्य धर्म के लिए भी भजन जोड़ेगें। मान लीजिए, किसी मुस्लिम छात्र नें 'पोर्न' साइट ओपन करने की कोशिश की तो उसे 'अल्लाह-हू-अकबर' और 'अजान' सुनाई देगी।'

इस कदम की सराहना करते हुए बीएचयू के मेडिकल सुपरीटेंडेंट ओपी उपाध्याय ने कहा कि, 'यह बहुत ही अच्छा कदम है, यह समाज में फैले गलत मानसिकता को दूर करने में सहायक होगा। यह महामना मदन मोहन मालवीय की धरती है, हम मर्यादाओं के पुजारी हैं।'

इस ऐप को स्कॉलर स्मृति सिंह और अकांक्षा श्रीवास्तव, डेवलपर अंकित श्रीवास्तव और पत्रकार अमन ओर अंकित की टीम ने प्रोफेसर विजयनाथ मिश्रा के नेतृत्व में बनाया है। इस ऐप को टीम ने अपनी निजी क्षमता के अनुसार तैयार किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story