Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं तीन हजार से भी कम कीमत के पांच 4G स्मार्टफोन, बैटरी भी है दमदार

भारत का स्मार्टफोन बाजार दुनिया के बड़े स्मार्टफोन बाजार में से एक है। इसके साथ ही भारत के स्मार्टफोन बाजार में महंगे और सस्ते दोनों ही स्मार्टफोन्स लॉन्च होते रहते है।

ये हैं तीन हजार से भी कम कीमत के पांच 4G स्मार्टफोन, बैटरी भी है दमदार
X

भारत का स्मार्टफोन बाजार दुनिया के बड़े स्मार्टफोन बाजार में से एक है। इसके साथ ही भारत के स्मार्टफोन बाजार में महंगे और सस्ते दोनों ही स्मार्टफोन्स लॉन्च होते रहते है।

इसके साथ ही सभी स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां लोगों के बजट और उनकी पसंद को ध्यान में रखकर इन फोन्स बना रहे है और जो लोग कम कीमत के स्मार्टफोन्स की तलाश कर रहे है, उनके लिए यह खबर बहुत जरूरी है।

आज हम आपके लिए 3000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन्स की लिस्ट लेकर आए है। आइए जानते है इन फोन्स के फीचर्स और कीमत.....

Merry Christmas 2018 / Xiaomi POCO F1 का आर्म्ड एडिशन लॉन्च, जानें इसकी खुबियां

Karbonn A9 Indian 4G

कर्बन ने इस फोन की कीमत 2,944 रुपए रखी है। कर्बन का यह फोन एंड्रोइड 7.0 नॉगट पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 480x854 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में क्वाड कोर 1.3 गीगा हर्टज स्प्रेडट्रम SC9832A प्रोसेसर दिया है और साथ ही इस फोन में 1 जीबी रैम भी दी है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस फोन में 1750 एमएएच की बैटरी दी है।

Micromax Vdeo 2

कंपनी ने इस फोन की कीमत 2,999 रुपए रखी है। माइक्रोमैक्स ने इस फोन में 4.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 480x854 पिक्सल दिया है। कंपनी ने इस फोन में क्वाड कोर 1.3 गीगा हर्टज स्प्रेडट्रम एससी9832A प्रोसेसर दिया है और साथ ही इस फोन में 1 जीबी रैम दी है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और दूसरी तरफ फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। कंपनी ने इस फोन में 1800 एमएएच की बैटरी दी है।

Karbonn A1 Indian

कार्बन ने इस फोन की कीमत 2,989 रुपए रखी है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में 4 इंच का टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 480x800 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में क्वाड कोर 1.3 गीगा हर्टज का प्रोसेसर दिया है और साथ ही एक जीबी रैम भी दी है। यह फोन एंड्रोइड 7.0 नॉगट पर काम करता है।

कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 3.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जो कि एलईडी फैल्श से लैस है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन को 1500 एमएएच की बैटरी दी है।

Jivi Energy E12

जिवी ने इस फोन की कीमत 2,799 रुपए है। कंपनी का यह फोन एंड्रोइड 7.0 नॉगट पर काम करता है और कंपनी ने इस फोन में 2300 एमएएच की दमदार बैटरी दी है।

कंपनी ने इस फोन में 4.0 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 480x800 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में क्वाड कोर 1.3 गीगा हर्टज का प्रोसेसर दिया है और साथ ही एक जीबी रैम दिया है। जिवी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और दूसरी ओर फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Swipe Elite Prime

स्वाइप ने इस फोन की कीमत 2,499 रुपए रखी है। भारत में यह स्मार्टफोन बहुत लोकप्रिय है और लोग भी इस फोन को पसंद कर रहे है। कंपनी ने इस फोन में 4.0 इंच का टिएफटी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्य़ूशन 480x800 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और दूसरी ओर 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Google आसानी से बताएगा फोन में क्या कर रहे है आपके बच्चे, जानें तरीका

कंपनी का यह फोन एंड्रोइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। कंपनी ने क्वाड कोर 1.3 गीगा हर्टज का प्रोसेसर दिया है और 1 जीबी रैम दी है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन में 2000 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story